Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

Delhi Violence: ओवैसी ने बताया ‘नरसंहार’, TMC ने कहा- माफी मांगें शाह

Delhi Violence: ओवैसी ने बताया ‘नरसंहार’, TMC ने कहा- माफी मांगें शाह

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश के राजधानी दिल्ली (Delhi) में 4 चार दिनों तक चली हिंसा के बाद हालात सामान्य होने लगे हैं। इस बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने इसी मसले पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ करार हमला बोल है। नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में हुई हिंसा (Violence) को ‘नरसंहार’ करार देते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी (Naendra Modi) को इस मामले पर बात करनी चाहिए और प्रभावित लोगों से मिलना चाहिए। वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल में गृहमंत्री अमित शाह के दौरे के बाद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद और सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) ने अमित शाह पर तंज कसते हुए कहा कि यहां ज्ञान देने से पहले वो दिल्ली हिंसा के बारे में बताएं और वहां मारे गए 50 निर्दोषों पर माफी मांगें।

यह भी पढ़ें: CAA: मेघालय में दो दिन से जारी हिंसा में तीन हुई मरने वालों की संख्या, तनाव बरकरार

जानें दिल्ली हिंसा के मसले पर क्या बोले ओवैसी
ओवैसी ने कहा, ‘मैं पीएम नरेंद्र मोदी से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने अपने सरकारी आवास से कुछ किलोमीटर दूर दिल्ली हिंसा पर एक शब्द क्यों नहीं बोला। हिंसा में 40 से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवाई, पीएम मोदी को बोलना चाहिए।’ एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए AIMIM नेता ने आगे कहा कि इस मामले पर और हिंसा से प्रभावित शिव विहार का दौरा करें क्योंकि हिंसा में मारे गए सभी लोग भारतीय हैं।

ओवैसी ने कहा, ‘मैं पीएम को बताना चाहता हूं कि यह हिंसा उनकी पार्टी के नेताओं के जरिए दिए गए बयानों के कारण हुई है। यह एक नरसंहार है। मैंने सोचा था कि पीएम ने 2002 में गुजरात में अपना सबक सीख लिया लेकिन एक नरसंहार दिल्ली में 2020 में भी हुआ।’ वहीं दिल्ली हिंसा पर एनडीए के अन्य राजनीतिक नेताओं की चुप्पी पर भी सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि मैं नीतीश कुमार, रामविलास पासवान और अकाली दल से पूछना चाहता हूं कि वे दिल्ली हिंसा पर शांत क्यों हैं। रामविलास पासवान ने 2002 में गुजरात दंगों के बाद केंद्रीय कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। क्या अकाली दल 1984 को भूल गया है?

ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने बोल शाह पर हमला
गृह मंत्री अमित शाह पर तंज कसते हुए अभिषेक बनर्जी ने कहा कि यहां ज्ञान देने से पहले वो दिल्ली हिंसा के बारे में बताएं और वहां मारे गए 50 निर्दोषों पर माफी मांगे। सबकुछ उनकी नाक के नीचे होता रहा लेकिन उनसे कुछ नहीं हो पाया। मिस्टर शाह, पश्चिम बंगाल आपके द्वारा फैलायी जा रही कट्टरता और नफरत के बिना ही बहुत अच्छा है। इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी व उनके भतीजे अभिषेक पर निशाना साधते हुए कहा कि अगले साल के विधानसभा चुनाव के बाद कोई शहजादा राज्य का सीएम नहीं बनेगा। विधानसभा चुनाव में बीजेपी को ‘दो तिहाई बहुमत’ मिलेगा।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है