Covid-19 Update

58,598
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,095,852
मामले (भारत)
114,171,879
मामले (दुनिया)

‘एनआरसी से सीखे बीजेपी, प्रवासियों का सच सामने आया’: असदुद्दीन ओवैसी

‘एनआरसी से सीखे बीजेपी, प्रवासियों का सच सामने आया’: असदुद्दीन ओवैसी

- Advertisement -

नई दिल्ली। असम में एनआरसी की फाइनल लिस्ट सामने आने के बाद ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख और हैदराबाद (Hyderabad) से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने बीजेपी पर कड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि जो भी आज असम में हुआ है उससे बीजेपी को सीख लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस कदम से असम में अवैध रूप से रह रहे प्रवासियों का सच सामने आया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी (BJP) को मुसलमानों के मामले में पूरे देश में एनआरसी की प्रक्रिया पर रोक लगानी चाहिए।

यह भी पढ़ें- एनआरसी की फाइनल लिस्ट आउट, 19 लाख 6 हजार 657 लोग हुए बाहर

असदुद्दीन ओवैसी ने ने कहा कि उन्हें इस बात का शक है कि नागरिक संशोधन विधेयक के माध्यम से बीजेपी (BJP) एक बिल ला सकती है, जिसमें वे सभी गैर-मुस्लिमों को नागरिकता देने की कोशिश कर सकती है। अगर ऐसा हुआ तो इससे फिर से समानता के अधिकार (Right to equality) का उल्लंघन होगा। आजकी जानकारी के लिए बता दें, 20वीं सदी की शुरुआत से ही बांग्लादेश से अवैध घुसपैठियों की समस्या से जूझ रहा असम अकेला राज्य है जहां पहली बार 1951 में राष्ट्रीय नागरिक पंजी तैयार किया गया था। तब से ऐसा पहली बार है जब एनआरसी अपडेट किया गया है।

इससे पहले असम पुलिस (Assam Police) ने शनिवार सुबह फाइनल नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (NRC) की लिस्ट जारी कर दी है। नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (NRC) का पहला ड्राफ्ट 30 जुलाई 2018 को प्रकाशित हुआ था जिसमें 3.29 करोड़ लोगों में से 2.9 करोड़ लोगों को इस लिस्ट में शामिल किया गया था। इसके बाद जून 2019 में प्रकाशित लिस्ट में से एक लाख और लोगों को बाहर कर दिया गया। वहीं, इस बार 19 लाख 6 हजार 657 लोगों को बाहर कर दिया गया है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है