×

Asha हुई तल्खः पानी रिसाव का हल ना निकला तो होगा Action

Asha हुई तल्खः पानी रिसाव का हल ना निकला तो होगा Action

- Advertisement -

चंबा। जिला स्तरीय जन शिकायत निवारण समिति की अध्यक्ष एवं डलहौजी की विधायक आशा कुमारी ने कहा की चमेरा जल विद्युत परियोजना चरण 3 और साहू क्षेत्र की निजी जल विद्युत परियोजना का प्रबंधन पानी रिसाव से लोगों को पेश आ रही दिक्कतों का जल्द समाधान करे। उन्होंने कहा कि यदि जल विद्युत परियोजना प्रबंधन इस दिशा में अविलम्ब कदम नहीं उठाता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाए। आशा कुमारी ने यह निर्देश आज बचत भवन में समिति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए। उन्होंने यह भी कहा कि बांध क्षेत्र के साथ लगती सड़कों के किनारे परियोजना प्रबंधन क्रैश बैरियर लगाने का काम भी प्राथमिकता के आधार पर पूरा करे। इस बैठक में गैर सरकारी सदस्यों द्वारा गत बैठक में रखे गए कुल 67 मुद्दों में से 57 का समाधान कर लिया गया।  उपायुक्त ने भरोसा दिया कि अन्य दस मुद्दों के समाधान की प्रक्रिया संबंधित विभागों द्वारा की जा रही है और जल्द इन शिकायतों का भी निवारण हो जाएगा।


  • होटलों के लिए ट्रीटमेंट प्लांट स्थापित करना सुनिश्चित करें
  • रेहड़ी-फड़ी धारकों के लिए अलग स्थान चिन्हित किए जाएं
  • टैक्सियों के किराये निर्धारित कर भाड़े की सूची लगाएं

आशा कुमारी ने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वे जिले में होटल संचालकों द्वारा अपने होटलों के लिए ट्रीटमेंट प्लांट को स्थापित करना सुनिश्चित करें ताकि पर्यावरण और वातावरण दूषित होने से बच सके। बैठक में चंबा शहर में काम करने वाले रेहड़ी.फड़ी धारकों के लिए अलग स्थान चिन्हित करने का मुद्दा भी उठाया गया। आशा कुमारी ने जिला प्रशासन और नगर परिषद को इस दिशा में जल्द कारगर कदम उठाने के लिए कहा। शहर में सीसीटीवी कैमरों की स्थापना को लेकर उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण स्थानों और मंदिरों के परिसर में इन्हें जल्द स्थापित किया जाए। टैक्सियों के किराये निर्धारित न होने की समस्या पर आशा कुमारी ने परिवहन विभाग को निर्देश दिए कि विभाग चंबा और डलहौजी में उपयुक्त स्थानों पर बोर्डों की स्थापना करके उन पर तय किए गए भाड़े की सूची लगाए।

पीने के पानी के भंडारण टैंकों में फिल्टर बेडों को ढक कर रखने के मुद्दे पर आशा कुमारी ने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कहा कि इसको लेकर अपना प्लान तैयार करें। आशा कुमारी ने युवा वर्ग में बढ़ रही नशे की लत की समस्या पर पुलिस विभाग को कहा कि ड्रग्स सप्लाई करने वाले असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाए। उन्होंने कहा कि विशेषकर शिक्षण संस्थानों के आसपास पुलिस को विशेष टीम का गठन करके उन लोगों पर कार्रवाई करनी चाहिए जो युवाओं को ड्रग्स की तरफ आकर्षित करने का कुप्रयास कर रहे हैं ।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है