×

उत्तराखंड की आशा वर्कर्स ने CM Rawat से की 50 लाख बीमा देने की मांग

उत्तराखंड की आशा वर्कर्स ने CM Rawat से की 50 लाख बीमा देने की मांग

- Advertisement -

देहरादून। उत्तराखंड आशा वर्कर्स एसोसिएशन की अध्यक्ष शिवा दूबे और अन्य पदाधिकरियों ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) से 50 लाख बीमा दिए जाने की अपील की है। उनका कहना है कि जिन लोगों के लिए उन्होंने बीमा की पेशकश की है वे लोगों से सीधे संपर्क में नहीं आते है। उनका कहना है कि संवेदनशील इलाकों में सर्वे एवं जागरूकता (Awarness)का काम कर रही आशा वर्कर्स को कोरोना से ज्यादा खतरा है, आशा वर्कर ने नाराजगी जताते हुए कहा है कि सीएम ने ऐसे लोगों के लिए बीमा की पेशकश की है, जो सीधे कोरोना पॉजिटिव लोगो के संपर्क में भी नहीं आते हैं। इससे उनमें काफी आक्रोश है।


यह भी पढ़ें: भारत में Corona फैलाने के लिए जमातियों को जिम्मेदार नहीं मानते वैज्ञानिक, सांप्रदायिकरण की निंदा की

इससे पहले उत्तराखंड सरकार ने स्वास्थ्य कर्मी, मीडिया कर्मी, सफाई कर्मी और पुलिस कर्मी की मौत पर 10 लाख रुपए की सम्मान निधि देने का ऐलान किया था। यह राशि सीएम राहत कोष से दी जाएगी। इसके साथ ही सरकार ने यह भी ऐलान किया है कि कोरोना से संक्रमित लोगों का ईलाज भी मुफ्त किया जाएगा।

गौर हो, इससे पहले सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कोरोना वारियर्स के लिए चार लाख रुपए की बीमा योजना शुरू करने का ऐलान किया था। इस योजना के तहत 22 हजार 523 पुलिस कर्मी, 7 हजार 988 सफाईकर्मी, 14 हजार 379 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, 4 हजार 924 मिनी आंगनबाड़ी सहायिका, 464 सुपरवाइजर सहित जीएमवीएन (गढ़वाल मंडल विकास निगम) और केएमवीएन (केएमवीएन) आदि के कार्मिक शामिल करने का प्रस्ताव आपदा प्रबंधन विभाग ने दिया था। सीएम रावत ने गुरूवार को बीमा योजना के प्रस्ताव को खारिज कर 10 लाख की सम्मान निधि देने का फैसला लिया। सम्मान निधि का हकदार बीमा योजना के लिए चिह्नित कर्मचारियों के अलावा प्रत्येक कोरोना वॉरियर होगा। इस सम्मान निधि का फायदा अफसर से लेकर ड्राइवर तक ले पाएंगे ।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है