Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

पराक्रम प्रवाहः प्रदेश भर में पहुंचे पूर्व सीएम वीरभद्र के अस्थि कलश, श्रद्धांजलि देकर निकाली यात्राएं

विक्रमादित्य सिंह अस्थि कलश लेकर हरिद्वार रवाना, कल हरिद्वार सहित 72 जगहों पर होगा विसर्जन

पराक्रम प्रवाहः प्रदेश भर में पहुंचे पूर्व सीएम वीरभद्र के अस्थि कलश, श्रद्धांजलि देकर निकाली यात्राएं

- Advertisement -

प्रदेश भर आज पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह को आज श्रद्धांजलि (Tribute) दी गई। वीरभद्र सिंह के अस्थि कलश (bone urn) आज प्रदेश के 72 ब्लाकों में पहुंच गए। इस दौरान सभी ब्लाकों में समर्थक अपने लोकप्रिय नेता को श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे। वीरभद्र सिंह के अस्थि कलश को विभिन्न ब्लाकों में एक जगह पर रखा गया, जहां लोगों ने पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रदांजलि दी। उधर, रामपुर बुशहर से वीरभद्र सिंह के पुत्र विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) अस्थिकलश लेकर हरिद्वार रवाना हो गए हैं। वीरभद्र सिंह की अस्थियों के 72 कलश बनाए गए हैं। जिन्हें 17 जुलाई को हरिद्वार में गंगा के अलावा प्रदेश में बहने वाली प्रमुख नदियों में विसर्जित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: कुलदीप राठौर ने सभी ब्लॉक अध्यक्षों को सौंपे पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के अस्थि कलश

शिमला में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Kuldeep Singh Rathore) ने पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के अस्थिकलश पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। ऊना के पांचों विधानसभा क्षेत्र में पहुंचने के बाद जिला के हरोली, चिंतपूर्णी, गगरेट और कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्रों में अस्थि कलशों के साथ यात्राएं निकालकर समूचे क्षेत्र में वीरभद्र सिंह के अस्थि कलश घुमाये गए। वहीं ऊना (Una) सदर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस कार्यालय में अस्थि कलश को स्थापित कर शोक सभा रखी गई। सदर विधानसभा क्षेत्र में शनिवार को अस्थि कलश के साथ यात्रा निकालकर प्रसिद्ध धार्मिक स्थल ब्रह्मोती में इसे विसर्जित किया जाएगा। जिला भर के सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं (Congress workers) के साथ साथ आम लोगों ने भी नम आंखों के साथ पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की।


यह भी पढ़ें: हरिद्वार व चंद्रभागा नदी के अलावा प्रदेश के 72 ब्लॉकों में विसर्जित होंगी वीरभद्र सिंह की अस्थियां

 

 

कुल्लू में वीरभद्र सिंह के अस्थियों को ऐतिहसिक ढालपुर के प्रदर्शनी मैदान में हजारों लोगों ने नम आखों से श्रद्वा सुमन अर्पित किए। इस दौरान विधायक कुल्लू (MLA Kullu) सुंदर सिंह ठाकुर और पूर्व बागवानी मंत्री सत्यप्रकाश ठाकुर, नगर परिषद के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत सहित दर्जनों कांग्रेस के पदाधिकारियों व सैंकड़ो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ,आमजनता ने अपने चहेते नेता के नम आंखों से श्रद्वांजलि दी। इस दौरान सर्वधर्म सभा में हिंदू,मुस्लिम,सिख ईसाई जैन धर्मों के लोगों ने वीरभद्र सिंह की आत्मा की शांति के लिए पाठ किए। कल जिया संगम में अस्थियां प्रवाहित की जाएगी।

 

 

बिलासपुर (Bilaspur) के गोविंद सागर झील में भी पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की अस्थियां विसर्जित की जाएंगी जिसको देखते हुए आज नैनादेवी के पीडब्लूडी रेस्ट हाउस नमहोल से अस्थि कलश यात्रा निकाली गई, जिसमें कांग्रेसी कार्यकर्ताओं व नेताओं ने ना केवल भाग लिया बल्कि पुष्प श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया। यह कलश यात्रा नमहोल से ब्रह्मपुखर ,कोठीपुरा, कल्लर होते हुए स्वारघाट के लिए रवाना हुई, जहां श्रद्धाजंलि के बाद आज रात भाखड़ा के भरतरी मंदिर में रखी जाएगी, जहां से कल यानी 17 जुलाई को पद यात्रा के रूप में कलश यात्रा निकालकर भाखड़ा स्थित गोविंद सागर झील में अस्थि विसर्जन किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है