Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

Himachal के आशीष चौधरी को मिला Olympic का टिकट, सीएम जयराम ने दी बधाई

Himachal के आशीष चौधरी को मिला Olympic का टिकट, सीएम जयराम ने दी बधाई

- Advertisement -

सुंदरनगर। हिमाचल के बॉक्सर आशीष चौधरी ने जॉर्डन में आयोजित ओलंपिक मुकाबले के क्वार्टर फाइनल में इंडोनेशिया के बॉक्सर को हराकर ओलंपिक के लिए अपना स्थान पक्का कर लिया है। हिमाचल प्रदेश से वह पहले ऐसे खिलाड़ी हो गए हैं जिसने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है। आशीष चौधरी (Ashish Chaudhary) की जीत से मंडी के सुंदरनगर में खुशी की लहर दौड़ गई है। देर रात हुए मुकाबले में आशीष चौधरी ने क्वार्टरफाइनल में इंडोनेशिया के बॉक्सर मुस्किता को हराकर ओलंपिक के लिए अपनी दावेदारी की है। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने ट्वीट कर आशीष को बधाई दी है।

 


आशीष चौधरी की उपलब्धि पर उनके बड़े भाई जॉनी चौधरी और सुरेश चौधरी ने बताया कि अपने भाई आशीष चौधरी को बतौर ओलंपियन देखने का सपना आज उसने पूरा कर दिखाया है। आशीष लगभग पिछले 11 वर्षों से बॉक्सिंग (Boxing) खेल रहा था और दिन-रात इसके लिए उसने मेहनत की है। आशीष ने सबसे पहले सुंदरनगर से बॉक्सिंग खेल की शुरुआत की और उसके बाद हरियाणा में कोचिंग ली। उसके बाद भारतीय कैंप में कई मेडल जीत कर हिस्सा लिया। आज ओलंपिक में हिस्सा लेना एक बहुत बड़ी बात है।

 

आशीष के परिवार का कहना है कि वह हिमाचल प्रदेश के पहले खिलाड़ी बने हैं जो ओलंपिक में हिस्सा लेने जा रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि आशीष ओलंपिक से गोल्ड (Gold) जीतकर देश की झोली में डालेगा। आशीष नेशानदार प्रदर्शन कर अपने स्वर्गवासी पिता का भी सपना सच कर दिखाया है। आशीष चौधरी के पिता एक किसान थे, जिनका हाल ही में निधन हुआ है। आशीष चौधरी के ताया मान सिंह चौधरी व उनकी माता दुर्गा देवी ने आशीष की कामयाबी पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि आशीष एक बहुत ही मेहनती खिलाड़ी है, जिस कारण इसे ओलंपिक की टिकट मिली। उन्हें उम्मीद है कि आशीष ओलंपिक से गोल्ड जीतकर ही आएगा।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है