×

पालमपुर के आशीष बने मिस्टर हिमाचल, ऊना की सोनिका ने झटका मिस हिमाचल का खिताब

राज्य स्तरीय बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में नाहन के रोहित बने मिस्टर सिरमौर, देर शाम समापन

पालमपुर के आशीष बने मिस्टर हिमाचल, ऊना की सोनिका ने झटका मिस हिमाचल का खिताब

- Advertisement -

नाहन। जिला मुख्यालय नाहन में रविवार देर शाम संपन्न हुई राज्य स्तरीय बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता ( State Level Body Building Competition) में पालमपुर के आशीष डोगरा ने मिस्टर हिमाचल ( Mr. Himachal) और ऊना जिला की सोनिका ने मिस हिमाचल ( Miss himachal)का खिताब अपने नाम किया। दो दिवसीय इस प्रतियोगिता की खास बात यह रही है कि महिला बॉडी बिल्डर्स की स्पर्धा आकर्षण का केंद्र बिंदु बनी और प्रतिभागी महिलाओं ने यह बात साबित करने का प्रयास किया कि वह पुरूषों के मुकाबले किसी भी क्षेत्र में उनसे कम नहीं है।दरअसल हिमाचल प्रदेश बॉडी बिल्डर्स फेडरेशन ( Himachal Pradesh Body Builders Federation) की ओर से आयोजित नवमी मिस्टर हिमाचल और प्रथम मिस हिमाचल फीमेल फिटनेस मॉडल स्पर्धा का देर शाम स्थानीय विधायक डा. राजीव बिंदल ने समापन किया। प्रतियोगिता के मिले नतीजों के अनुसार पालमपुर के बॉडी बिल्डर आशीष डोगरा ने नवमी मिस्टर हिमाचल प्रतियोगिता अपने नाम की। जबकि ऊना की सोनिका वशिष्ठ ने पहली मिस हिमाचल फीमेल फिटनेस मॉडल स्पर्धा की ट्रॉफी हासिल की। इन दोनों ने अपने-अपने वर्ग में प्रदेश भर के बॉडी बिल्डरों को पछाड़ते हुए यह खिताब प्राप्त करने में कामयाबी हासिल की।


यह भी पढ़ें: एनआईटी में बोले धूमल- विकसित वैज्ञानिक दृष्टिकोण ही लेजाएगा देश को आगे

वहीं नाहन के रोहित चौहान ने जिला स्तर पर अन्य प्रतिभागियों को शिकस्त देते हुए मिस्टर सिरमौर का खिताब अपने नाम किया। समापन अवसर पर नाहन के विधायक डा. राजीव बिंदल ने विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया। वहीं प्रतियोगिता में हिस्सा लेने आए बाॅडी बिल्डर्स ने सभी युवाओं से नशे से दूर रहकर स्वस्थ शरीर बनाए रखने की अपील की।
बातचीत में आर्मी के जवान बॉडी बिल्डस सन्नी ने युवाओं से आहवान करते हुए कहा कि जो भी युवा नशे करते हैं, वह उनके स्वास्थ्य के लिए सही नहीं है। लिहाजा युवा वर्ग गलत रास्ते से हटकर अपने शरीर पर ध्यान दें। युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए इस तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन समय-समय पर होता रहना चाहिए। वहीं एक अन्य बॉडी बिल्डर का कहना था कि बॉडी बिल्डिंग ऐसे युवाओं के लिए सीख है, जोकि नशे के चंगुल में फंसे है। यदि युवा बॉडी बिल्डिंग को अपनाएं तो वह नशे से दूर रहने के साथ-साथ इस क्षेत्र में अपना करियर भी बना सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है