Covid-19 Update

2, 85, 003
मामले (हिमाचल)
2, 80, 796
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,134,332
मामले (भारत)
526,876,304
मामले (दुनिया)

कोरोना ने रोका खेलों का सबसे बड़ा इवेंट, 10 सितंबर से होना था शुरू

एशियाई ओलंपिक परिषद ने हांग्जो में होने वाली एशियाई गेम्स 2022 की स्थगित

कोरोना ने रोका खेलों का सबसे बड़ा इवेंट, 10 सितंबर से होना था शुरू

- Advertisement -

ताशकंद। एशियाई ओलंपिक परिषद (Asian Olympic Council) ने शुक्रवार को हांग्जो में एशियाई गेम्स 2022 (Asian Games 2022) को स्थगित कर दिया, जो 10 से 25 सितंबर के बीच होने वाला था। चीनी ओलंपिक समिति (Chinese Olympic Committee) ने चर्चा के बाद यह फैसला लिया। ओसीए ने वर्तमान में ताशकंद और उज्बेकिस्तान में चल रही कार्यकारी बोर्ड की बैठक में यह निर्णय लिया, जहां इसके महानिदेशक हुसैन अल मुसल्लम और कार्यवाहक अध्यक्ष रणधीर सिंह उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:डोपिंग पॉजिटिव आई ये दिग्गज भारतीय खिलाड़ी, मिली बड़ी सजा

बयान में कहा गया है कि हांग्जो एशियाई गेम्स (Hangzhou Asian Games) की नई तारीखों की घोषणा उचित समय में की जाएगी। चीन के कई प्रांतों में कोविड-19 मामलों में तेजी से बढ़ोतरी होने के बाद यह फैसला आया है। 2020 टोक्यो ओलंपिक गेम्स (2020 Tokyo Olympic Games) को भी कोविड-19 के कारण एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था, जिसके बाद पिछले साल आयोजित किया गया था।

ओसीए (OCA) ने बयान में कहा कि चीनी ओलंपिक समिति और हांग्जो एशियाई गेम्स की आयोजन समिति के साथ विस्तृत चर्चा के बाद ओसीए कार्यकारी बोर्ड (OCA Executive Board) ने आज 19वें एशियाई खेलों को स्थगित करने का फैसला किया, जो चीन के हांग्जो में होने वाला था। 19वें एशियाई खेलों की नई तारीखों का ऐलान जल्द किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स में पिछले दिनों से एशियाई गेम्स के स्थगित होने की अटकलें लगाई जा रही थीं। चीन (China) और अन्य एशियाई देशों में मौजूदा महामारी की स्थिति को देखते हुए यह निर्णय आश्चर्य रूप से नहीं लिया गया है। इससे पहले, चीन ने 2010 में ग्वांगझू में एशियाई खेलों की मेजबानी की थी।

ओसीए ने यह भी कहा कि एशियाई युवा खेल शान्ताउ 2021, जिसे पहले स्थगित कर दिया गया था, जिसे बाद में रद्द करने का फैसला किया गया। बयान में कहा गया, ओसीए तैयारी के चरण के दौरान अपने अच्छे काम के लिए शान्ताउ आयोजन समिति (Shantou Organizing Committee) को धन्यवाद देता है। हम दृढ़ता से मानते हैं कि यह प्रयास शहर के कई अलग-अलग पहलुओं समेत खेल के विकास में फायदेमंद होगा।

…आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है