×

चुनावी Duty पर गए अफसरों के विभाग दिए दूसरे अफसरों को

चुनावी Duty पर गए अफसरों के विभाग दिए दूसरे अफसरों को

- Advertisement -

शिमला। देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए प्रदेश के अफसर ड्यूटी देंगे। इन अफसरों के चुनावी ड्यूटी पर जाने के कारण इनके कार्यभार को अन्य अफसरों को सौंपा गया है। प्रदेश सरकार के 13 अफसर चुनावी ड्यूटी पर जा रहे हैं। इस संबंध में सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है। जारी अधिसूचना के मुताबिक मंडलीय आयुक्त शिमला डॉ. आरएन बत्ता को सचिव प्रशासनिक सुधार व विभागीय जांच का अतिरिक्त कार्य सौंपा है।


  • प्रदेश सरकार के 13 अफसर जा रहे हैं चुनावी ड्यूटी पर
  • डॉ. आरएन बत्ता को सचिव प्रशासनिक सुधार व विभागीय जांच का अतिरिक्त कार्यभार

यह जिम्मेदारी पूर्णिमा चौहान के पास थी। वे चुनावी ड्यूटी पर जा रही हैं। एचपीटीडीसी के एमडी दिनेश मल्होत्रा को निदेशक ग्रामीण विकास व पंचायतीराज का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है। यह जिम्मा आर सेलवम के पास था। मल्होत्रा को संदीप भटानगर की जगह निदेशक एससी, ओबीसी और अल्प संख्यक मामलों के निदेशक का भी कार्य सौंपा है। सीएम के विशेष सचिव राकेश शर्मा को बीएस ठाकुर के स्थान पर पंजीयक सहकारी सेवाएं का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है। उधर, निदेशक उद्योग राजेश शर्मा को प्रदेश वित्त निगम के एमडी का कार्य का अतिरिक्त जिम्मा सौंपा है। इस निगम के एमडी अरुण शर्मा चुनावी ड्यूटी पर गए हैं। उन्हें श्रम आयुक्त हिमांशु शेखर चौधरी के विभागों का भी अतिरिक्त जिम्मा सौंपा है। इसके साथ-साथ उन्हें डॉ. एसएस गुलेरिया के स्थान पर एचपीएसआईडीसी के एमडी के भी कार्यभार देंखेंगे।  सरकार ने आयुर्वेद विभाग के निदेशक आरके प्रथी को निदेशक परिवहन सुनील चौधरी का भी अतिरिक्त जिम्मा सौंपा है। विशेष शचिव कार्मिक अमरजीत सिंह को विशेष सचिव ऊर्जा का भी अतिरिक्त भार सौंपा है। इस पद को देख रहे डॉ. अजय शर्मा चुनावी ड्यूटी पर जा रहे हैं। विशेष सचिव पर्यावरण, विजान एवं प्रौद्योगिकी और स्वास्थ्य का जिम्मा देख रहे डॉ. एसके कप्टा को विशेष सचिव वित्त अक्षय सूद के विभाग का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है। उधर, सेलटमेंट ऑफिसर गोपाल चंद को हंसराज शर्मा की जगह एनएचएम के एमडी का अतिरिक्त कार्यभार दिया है। विशेष सचिव गृह व विजिलेंस रोहित जम्वाल को विशेष सचिव राजस्व, वित्त व प्राकृतिक आपदा डीडी शर्मा के विभागों का अतिरिक्त कार्यभार देखेंगे। राज्य बिजली बोर्ड की कार्यकारी निदेशक कुमुद सिंह को निदेशक पर्सनल एंड फाइनांस के निदेशक राजीव शर्मा का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है। उधर, चीफ इंजीनियर ऊर्जा निदेशालय एचएम ध्रेवला को निदेशक ऊर्जा डॉ. अजय शर्मा का अतिरिक्त कार्यभार सौपा है। उपभोक्ता शिकायत निवारण आयोग के पंजीयक प्यारेलाल को अन्य पिछड़ा वर्ग के विशेष सचिव संजीव भटनागर के स्थान पर अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है, जबकि विशेष सचिव सैनिक कल्याण का जिम्मा देख रहे अमित कश्यप की जगह उपसचिव जीएडी सुरेंद्र ठाकुर को यह अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है।

प्रशिक्षण पर जा रहे प्रदेश के चार आईएएस 

सरकार ने प्रशिक्षण पर गए कुछ अफसरों के विभागों का कार्यभार दूसरे अधिकारियों को सौंपा है। इस संबंध में सरकार ने आज आदेश जारी कर दिए। मुख्य सचिव की ओर से जारी आदेशों के मुताबिक अतिरिक्त मुख्य सचिव (शहरी विकास, टीसीपी) मनीषा नंदा का कार्यभार प्रधान सचिव उद्योग व श्रम व रोजगार, शिक्षा आरडी धीमान को सौंपा गया है। जबकि बिलासपुर के डीसी रुग्वेद मिलिंद ठाकुर का अतिरिक्त कार्यभार एडीएम बिलासपुर विनय कुमार को सौंपा गया है। मनीषा नंदा और रुग्वेद ठाकुर एक सप्ताह के प्रशिक्षण पर जा रहे हैं।  उधर, प्रशिक्षण पर जा रहे राज्यपाल के सचिव और आबकारी व कराधान आयुक्त पुष्पेंद्र राजपूत और कुल्लू के डीसी यूनस भी प्रशिक्षण पर जा रहे हैं। इस अवधि में राज्यपाल के सचिव का का अतिरिक्त जिम्मा ओंकार शर्मा संभालेंगे। आबकारी व कराधान आयुक्त का अतिरिक्त कार्यभार विभाग के अतिरिक्त आयुक्त बीसी नेगी के पास रहेगा। उधर, कुल्लू के डीसी यूनस का अतिरिक्त कार्यभार एडीसी कुल्लू राकेश शर्मा देखेंगे। मनीषा नंदा, रुग्वेद ठाकुर, पुष्पेंद्र राजपूत और यूनस 30 जनवरी से 3 फरवरी तक मुंबई में प्रशिक्षण पर रहेंगे। इस बीच, एसआईडीसी के एमडी डॉ. एसएस गुलेरिया 13 दिन के अवकाश पर चले गए हैं। इसे देखते हुए सरकार ने इनके विभागों को भी दूसरे अधिकारी को सौंपा है। इस बाबत जारी आदेशों के मुताबिक निदेशक उद्योग राजेश शर्मा को इस निगम के एमडी का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है। सरकार ने इस संबंध में भी अधिसूचना जारी कर दी है। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है