Covid-19 Update

2,18,000
मामले (हिमाचल)
2,12,572
मरीज ठीक हुए
3,646
मौत
33,617,100
मामले (भारत)
231,605,504
मामले (दुनिया)

Rajasthan में विधानसभा सत्र शुरू : Congress ने पेश किया विश्वास मत, BJP का हंगामा

Rajasthan में विधानसभा सत्र शुरू : Congress ने पेश किया विश्वास मत, BJP का हंगामा

- Advertisement -

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा सत्र आज से शुरू हो गया है। शुरुआत में ही सीएम अशोक गहलोत ने विधानसभा में विश्वास मत (Confidence Motion) प्रस्ताव पेश कर दिया है। सत्र से पहले विधायकों को व्हिप जारी कर दिया गया है। बीजेपी भी अविश्वास मत प्रस्ताव लाने की तैयारी में थी, लेकिन गहलोत ने पहले ही चाल चल दी। अशोक गहलोत ने दावा किया है कि उनकी सरकार आसानी से बहुमत साबित कर देगी। बता दें कि पायलट की वापसी के साथ ही कांग्रेस (Congress) की विधानसभा में संख्या 107 हो गई है। सभी 13 निर्दलीय विधायक भी कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैं और छोटे दलों के समर्थन के साथ गहलोत के पास 125 विधायकों का संख्या बल है। 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा में 101 बहुमत का आंकड़ा है। वहीं, बीजेपी इस आंकड़े से बहुत दूर है, उसके पास महज 75 विधायक हैं।

यह भी पढ़ें: हाथों में कसक-आंखों में चमक; मुस्कान मास्क में छिपा गए: कुछ इस तरह ‘बागी’ पायलट से मिले CM गहलोत

 

 

संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल (Shanti Dhariwal) ने विधानसभा में कहा कि यह सदन मंत्री परिषद और सरकार में विश्वास प्रकट करता है। इस तरह से सदन में विश्वास मत रख दिया गया है। कांग्रेस नेता धारीवाल जब बोल रहे थे, इसी बीच बीजेपी विधायक मदन दिलावन ने हंगामा शुरू कर दिया। स्पीकर सीपी जोशी ने दिलावर और अन्य विधायकों को चेतावनी दी। विधानसभा में धारीवाल ने बीजेपी नेताओं से कहा कि अमित शाह आपको माफ नहीं करेंगे। वह जवाब मांगेंगे। धारीवाल ने कहा कि जिस तरह से महाराणा प्रताप ने विरोधियों को हराया था, वैसे ही अशोक गहलोत ने हराया है। राजस्थान में ना किसी शाह की चली, ना तानाशाह की चली।

 

 

इसी बीच एक और चीज भी देखी गई कि दूसरी पंक्ति में बैठे सचिन पायलट सदन में बैठने की व्यवस्था में भी बदलाव हुआ है। उप मुख्यमंत्री के पद से हटाए जाने के बाद सचिन पायलट अशोक गहलोत के साथ वाली सीट के स्थान पर दूसरी पंक्ति में बैठे। पायलट को निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा के पास वाली सीट संख्या 127 अलॉट की गई है। गहलोत के पास की सीट पर शांति धारीवाल बैठे।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है