Expand

एसपीओ के मानदेय में बढ़ोतरी की जगी आस, राजनाथ के दरबार पहुंचा मामला 

विधानसभा उपाध्यक्ष ने सांसद अनुराग ठाकुर के माध्यम से गृह मंत्री को भेजा निवेदन 

एसपीओ के मानदेय में बढ़ोतरी की जगी आस, राजनाथ के दरबार पहुंचा मामला 

- Advertisement -

नई दिल्ली। चंबा और लाहुल स्पीति जिलों की सीमाओं पर पुलिस बल के साथ तैनात विशेष पुलिस अधिकारियों (एसपीओ) को अपना मानदेय बढ़ने की उम्मीद जगी है। विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने इसको लेकर नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह तक बात पहुंचाने का बीड़ा उठाया है। विधान सभा उपाध्यक्ष नई दिल्ली में सांसद अनुराग ठाकुर से मिले और गृह मंत्री राजनाथ सिंह को उनके माध्यम से अपना निवेदन पत्र सौंपा।
विधानसभा उपाध्यक्ष ने गृह मंत्री से आग्रह किया है कि 400 से अधिक ये विशेष पुलिस अधिकारी 20 वर्षों से अधिक समय से पुलिस बल के साथ कंधे से कंधा मिलाकर सीमा पार से प्रायोजित आतंकवाद की घटनाओं पर नजर रखने का महत्वपूर्ण कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के चंबा जिला और जम्मू कश्मीर में भौगोलिक तौर पर कई तरह की समानताएं हैं।  जम्मू कश्मीर में इन विशेष पुलिस अधिकारियों को ज्यादा मानदेय दिया जा रहा है। वर्तमान में विशेष पुलिस अधिकारियों को 3 हजार रुपए केन्द्र जबकि 3 रुपए राज्य सरकार की ओर से मानदेय के रूप में दिए  जा रहे हैं।
उन्होंने गृह मंत्री से आग्रह किया है कि इस मामले में किसी तरह की कोई कटौती ना की जाए।  विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि वर्तमान परिप्रेक्ष्य को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार मानवीय और व्यवहारिक दृष्टिकोण अपनाते हुए इनके मौजूदा मानदेय में बढ़ोतरी करने को लेकर जल्द फैसला लें, ताकि ये विशेष पुलिस अधिकारी ना केवल अपने परिवार का पालन पोषण और बेहतर तरीके से कर सकें, बल्कि अपने कर्तव्यों के निर्वहन को लेकर दुगने जोश के साथ कार्य करें।
गौरतलब है कि बीते दशकों में चंबा जिला में होने वाली आतंकवादी घटनाओं के बाद चंबा जिला की करीब 217 किलोमीटर सीमा पर सुरक्षा बलों के साथ स्थानीय युवकों को विशेष पुलिस अधिकारी के तौर पर नियुक्त किया गया था।  तब से लेकर आज तक विशेष पुलिस अधिकारी अपने फर्ज की अदायगी कर रहे हैं।  इस मौके पर विधानसभा उपाध्यक्ष के साथ विशेष पुलिस अधिकारी संघ के पदाधिकारी शाम लाल,  शाम सिंह और जगदीश भी मौजूद रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए सब्सक्राइब करें हिमाचल अभी अभी न्यूज अलर्ट

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है