Expand

60 असिस्टेंट प्रोफेसरों की खुल गई किस्मत

60 असिस्टेंट प्रोफेसरों की खुल गई किस्मत

- Advertisement -

एचपीयू की ईसी ने खोले भर्ती के लिफाफे

लेखराज धरटा/शिमला। हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने आखिरकार 60 असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती के लिफाफे खोल ही दिए। 2012, 2015 व 2016 में 60 पदों पर हुई भर्ती विवादों में फंसने के कारण अटकी हुई थी। शुक्रवार को हुई ईसी यानि कार्यकारी परिषद की बैठक में लिफाफे खोलने का निर्णय लिया गया। लिफाफे खुलते ही इनमें बंद असिस्टेंट प्रोफेसरों की किस्मत भी खुल गई। इससे शिक्षकों की कमी काफी हद तक पूरी होगी। ईसी ने सभी शिक्षकों को नियुक्ति भी दे दी है। एचपीयू में देर रात तक इसकी प्रक्रिया चलती रही। विवि ने कानूनी पेंच का हवाला देते हुए नियुक्त किए गए सहायक आचार्य के नाम फिलहाल सार्वजनिक नहीं किए हैं। लॉ और हिंदी जैसे बड़े विभागों में अब शिक्षकों की काफी कमी दूर होगी।

hpu-2ईसी ने वर्ष 2012, 2015 व 2016 में विभिन्न विभागों में सहायक आचार्यों के पदों के लिए चयन समिति द्वारा लिए गए साक्षात्कार की सिफारिशों को स्वीकृति प्रदान की। इसमें पर्यटन विभाग में एक पद, प्रदर्शन एवं दृश्य कला विभाग में तीन पद, गणित विषय में चार, सोशल वर्क विभाग में दो पद, पर्यावरण अध्ययन विभाग में एक पद, पर्यावरण जैव प्रौद्योगिकी विभाग में एक पद, अंग्रेजी विषय में एक पद, लॉ विभाग एवं लॉ कॉलेज के लिए नौ पद, संस्कृत विभाग के लिए तीन पद, मनोविज्ञान विभाग में एक पद, प्रबंधन अध्ययन संस्थान चौड़ा मैदान में कंप्यूटर एप्लिकेशन में एक पद, प्रबंधन अध्ययन संस्थान चौड़ा मैदान में एक पद, हिंदी विषय के नौ पद, राजनीतिक शास्त्र विषय के आठ पद, इतिहास विषय के सात पद, अर्थशास्त्र विषय में एक पद, भूगोल विभाग में एक पद व एमबीए विभाग में चार पदों पर उम्मीदवारों को चयनित किया गया है।
नैक की टीम के दौरे पर भी हुई चर्चा
नैक की बंगलुरू से आने वाली टीम विश्वविद्यालय का मूल्यांकन करने के लिए 3 से 6 अक्टूबर 2016 तक दौरा करेगी। ईसी की पिछली बैठक 20 अगस्त 2016 को आयोजित की गई थी। तब से अब तक विश्वविद्यालय में आयोजित किए गए सभी कार्यक्रमों, संगोष्ठियों, कार्यशालाओं का ब्यौरा भी परिषद को दिया गया। इस अवसर पर प्रति-कुलपति प्रो. राजेंद्र सिंह चौहान, हरीश जनार्था, चंद्रशेखर, कुलसचिव डॉ. पंकज ललित, प्रो. हेम चटर्जी इत्यादि मौजूद रहे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है