×

अटल टनल: PM मोदी के कार्यक्रम पर खतरे का साया, ओबामा को सुरक्षा देने वाला डॉग स्क्वॉड तैनात

टनल के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान आतंकी बड़ी गड़बड़ी पैदा कर सकते हैं!

अटल टनल: PM मोदी के कार्यक्रम पर खतरे का साया, ओबामा को सुरक्षा देने वाला डॉग स्क्वॉड तैनात

- Advertisement -

शिमला/नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शनिवार को अटल रोहतांग टनल का उद्घाटन करने हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के दौरे पर आने वाले हैं। पीएम के इस दौरे को लेकर हिमाचल सरकार द्वारा जोसर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं। इस बीच खुफिया एजेंसियों ने आतंकियों की बातचीत को इंटरसेप्ट किया है, जिसमें आशंका जताई जा रही है कि अटल टनल के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान आतंकी बड़ी गड़बड़ी पैदा कर सकते हैं। ऐसे में पीएम मोदी की सरक्षा का खास ख्याल रखा जा रहा है। आतंकियों की इंटरसेप्ट हुई बातचीत के बाद खुफिया सूत्रों का कहना है कि इस कार्यक्रम पर बहुत बड़े स्तर का खतरा है, इसी के चलते इस कार्यक्रम की हाई लेवल सुरक्षा की जा रही है।


ITBP के स्निफर डॉग स्क्वॉड को समारोह स्थल पर लाया जा रहा

पीएम मोदी की सुरक्षा के मद्देनजर गृह मंत्रालय ने उद्घाटन समारोह को सुरक्षित बनाने के लिए ITBP के elitist K-9 (स्निफर डॉग) इकाई को सुरक्षा में तैनात करने का आदेश दिया है। बता दें कि समारोह स्थल पर सुरक्षाकर्मियों के साथ आईटीबीपी के कुत्तों को वातानुकूलित डॉग वैन में ले जाया जा रहा है। इस तरह की टीमों की संख्या कितनी है इसे सुरक्षा कारणों से गुप्त रखा गया है। बता दें कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा की भारत यात्रा के दौरान केवल ITBP के K9 स्क्वॉड को ही यूएस मरीन सुरक्षा टीम ने अपने साथ सुरक्षा कामों के लिए चुना था।

यह भी पढ़ें: #Mahatma_Gandhi की 151 वीं जयंती पर राज्यपाल दत्तात्रेय और सीएम जयराम ने किया याद

इन स्निफर डॉग्स की सूंघकर विस्फोटक या संदिग्ध वस्तु का पता लगाने की क्षमता बेहद उच्च है और गलती की संभावना शून्य के बराबर होती है। गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी हिमाचल में जिस अटल टनल का उदघाटन करने आ रहे हैं, वह सामरिक रूप से भारत के लिए काफी अहम भूमिका निभाने वाला है। ऐसे में आतंकी संगठनों को इस बात से मिर्ची लग रही है, जिसके चलते वे इस कार्यक्रम को निशाना बनाने की साजिश रच रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है