×

Una में अज्ञात शातिरों ने ATM Card बदलकर 62 हजार लूटे

Una में अज्ञात शातिरों ने ATM Card बदलकर 62 हजार लूटे

- Advertisement -

ऊना। जिला के गांव रामपुर व अंबेहड़ा में अज्ञात शातिरों ने दो लोगों के एटीएम कार्ड बदलकर उनके खाते से 62 हजार रुपए की नगदी पर हाथ साफ किया है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामलों की छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार पहला मामला जिला मुख्यालय के समीपवर्ती गांव रामपुर का है, जहां स्थानीय निवासी सोनिया ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह शनिवार को ऊना में सेंट्रल बैंक के एटीएम से पैसे निकलवाने गई।


जहां पहले से एक व्यक्ति मौजूद था। जैसे ही उसने अपना कार्ड मशीन में पैसे निकलवाने के लिए डाला, इतने में साथ खड़े व्यक्ति ने कहा कि मशीन खराब है और वह अपना कार्ड निकालकर वहां से वापस आ गई, लेकिन उसने जल्दबाजी में प्रोसेसिंग को कैंसल नही किया। इसके पांच मिनट के बाद उसके मोबाईल पर 30 हजार की नगदी निकालने का एसएमएस आ गया, जिसे देख उसके होश उड़ गए।

पुलिस ने दोनों मामले दर्ज कर शुरू की जांच

पीड़िता ने तुरंत अपना एटीएम कार्ड ब्लॉक करवा दिया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। महिला ने मामले को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी है। वहीं दूसरा मामला बंगाणा पुलिस थाना के तहत अंबेहड़ा धीरज का है, जहां स्थानीय निवासी गुरबख्श ऊना अपने निजी कार्य से आया हुआ था। इसी दौरान वह एटीएम मशीन में रुपए निकलवाने गया, लेकिन पैसे मशीन से नही निकले। इतने पर वहां पर खड़े दो युवकों ने उनकी मदद करने के बहाने एटीएम कार्ड लिया और पैसे न निकलने की बात का हवाला देते हुए एटीएम कार्ड वापस कर दिया।

इसके थोड़ी देर बाद उसके मोबाइल पर संदेश आया कि आपके खाते से 32 हजार रुपए की नगदी निकाली जा चुकी है। तब उसे ठगी का अहसास हुआ। उधरए एसपी दिवाकर शर्मा ने कहा कि पुलिस मामलों के संदर्भ में जांच कर रही है। मामले को लेकर एटीएम मशीन के सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले जा रहे हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है