Expand

खुलने थे ATM, अधिकतर जगह Out of Service, लोग परेशान

खुलने थे ATM, अधिकतर जगह Out of Service, लोग परेशान

- Advertisement -

टीम अभी अभी। आज एटीएम खुलने थे, लोग इंतजार कर रहे हैं, पर अधिकतर जगह यह आउट ऑफ सर्विस ही हैं, जिससे लोग परेशान हैं। कारण सीधा है कि बैंकों तक छोटे नोट पहुंच तो गए हैं पर मशीनों को अपडेट करना पड़ रहा है, उसी वजह से यह समस्या पेश आ रही है। जिसके चलते इस बात की कम ही उम्मीद है कि 11 बजे तक भी एटीएम सही से काम करने लगें। 

  • आमजन के दबाव में बैंक अधिकारियों-कर्मियों को भी कामकाज निपटाने में भारी दिक्कत पेश आ रही है।
  • आज भी सुबह से ही लोग बैंकों में उमड़ पडे़ थे, जिससे सारी व्यवस्था अस्त-व्यस्त होकर रह गई है।

atm-2केसीसी के एटीएम ठप, छोटे नोट नहीं मिले

उधर, कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक (केसीसी) में आज भी छोटे नोट नहीं पहुंचने से एटीएम ठप पडे़ हैं। यह अलग बात है कि अभी तक बैंक प्रबंधन किसी तरह पहले से पडे़ छोटे नोट से किसी तरह अपने ग्राहकों को संतुष्ट करने का प्रयास कर रहा है। प्रदेश भर में इस वक्त लोगों में बेमतलब का हाहाकार मचा हुआ है। बात अगर दूसरी तरफ दिल्ली के करोल बाग में कई एटीएम के आगे भारी भीड़ लगी हुई है, इन एटीएम के बाहर अभी भी आउट आफ सर्विस के बोर्ड लगे हुए हैं। लोगों का कहना है कि आज से सभी एटीएम खुल जाने थे, लेकिन अभी भी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि जब हमने इस बारे में गार्ड से बात की तो उन्होंने बताया कि अभी एटीएम मशीनों में पैसे नहीं डाले गए हैं। वहीं दिल्ली में कोटला के मुबारकपुरबाद का भी यही हाल है यहां भी लोगों को एटीएम के काम नहीं करने से भारी मुसिबतों का सामना करना पड़ रहा है। कुछ जगह एटीएम के बाहर तैनात गार्ड ने बताया है कि एटीएम दोपहर 12 बजे के बाद काम करना शुरू करेंगे।

atm-3100 रुपए के नोट के साथ करीब 4 लाख रुपए ही एटीएम में रहेंगे

देशभर में करीब 2 लाख 20 हजार एटीएम हैं। इन एटीएम में पैसा डालने के लिए करीब 8800 गाड़ियां हैं, एक एटीएम में 10 हजार नोट डाले जा सकते हैं।
पहले 500 और 1000 के नोट के साथ एटीएम में 15.20 लाख रुपए होते थे, लेकिन अब 100 रुपए के नोट के साथ करीब 4 लाख रुपए ही एटीएम में रहेंगे। ये समस्या तब तक है जब तक सभी एटीएम में 2000 के नए नोट डालने की व्यवस्था नहीं हो जाती। यानी जो लोग आज एटीएम से 2000 का नया नोट निकालने की उम्मीद कर रहे हैं उन्हें निराश होना पड़ सकता है। वहीं, 500 और 1000 के पुराने नोट जमा कराने के लिए आज भी लोगों को डाकघर, बैंक या कैश डिपॉजिट मशीन में ही जाना पड़ेगा।

https://youtu.be/oPR7jcrLhGY

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है