×

भारतीय कोच पर महिलाओं से दुर्व्यवहार के आरोप, BCCI ने किया निलंबित

भारतीय कोच पर महिलाओं से दुर्व्यवहार के आरोप, BCCI ने किया निलंबित

- Advertisement -

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कोच 53 साल के अतुल बेडाडे (Atul Bedade) को बीसीसीआई (BCCI) ने महिला खिलाड़ियों से दुर्व्यवहार करने के आरोपों के बाद निलंबित (Suspended) कर दिया है। भारतीय टीम के लिए 13 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने वाले कोच अतुल पर महिला खिलाड़ियों ने शारीरिक बनावट पर निजी कमेंट, टीम सदस्य की नैतिकता को हतोत्साहित करने वाले कमेंट, लगातार गुस्से में बात करना और अभद्र भाषा का प्रयोग करना, किसी विशेष लिंग के खिलाफ व्यवहार करने से बेखबर होने जैसे गंभीर आरोप लगाए थे।


यह भी पढ़ें: कनिका कपूर के बाद यह एक्ट्रेस Coronavirus की चपेट में, पोस्ट में बताया दर्द

बता दें, पिछले महीने हिमाचल प्रदेश (HImachal Pradesh) में हुए एक टूर्नामेंट के दौरान भी कोच ने महिलाओं के प्रति ऐसी हरकतें की थीं। ऐसे में खिलाड़ियों ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि अतुल बेडाडे को कोच पद से हटा दिया गया है औऱ उनके खिलाफ जांच की जा रही है।

इस संबंध में अतुल को नोटिस भी भेजा गया है। पत्र में लिखा है कि यह पत्र आपको यह बताने के लिए लिखा जा रहा है कि आपको तत्काल प्रभाव से बरोड़ा महिला टीम के कोच के पद से निलंबित किया जा रहा है। 20 मार्च को हुई बैठक में आपके खिलाफ कुछ ऐसे वाक्या रिकॉर्ड किए गए हैं जो यौन शोषण के अंदर आते हैं। आपने खिलाड़ियों के शरीर को लेकर टिप्पणी की वहीं उनका आत्मविश्वास कम करने का भी प्रयास किया। सभी शिकायतों को लिखित रूप में ले लिया गया है और इसकी जांच शुरू हो गई है।’

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है