×

कोरोना के खौफ के बीच Una में कल होगी शराब के ठेकों और बैरियर की नीलामी

कोरोना के खौफ के बीच Una में कल होगी शराब के ठेकों और बैरियर की नीलामी

- Advertisement -

ऊना। दूसरों को नसीहत खुद मियां फजीहत। जी हां एक तरफ प्रदेश सरकार और ऊना (Una) जिला प्रशासन कोरोना को लेकर कई तरह की पाबंदियां लगा रहा है, वहीँ एक्साइज विभाग (Excise Department) 20 मार्च को ऊना में शराब के ठेकों और बैरियरों की नीलामी करने जा रहा है। हर साल होने वाली इस प्रक्रिया के दौरान सैकड़ों लोग हिस्सा लेने पहुंचते हैं और इस दफा भी कई लोगों के नीलामी प्रक्रिया में हिस्सा लेने की संभावना है। लेकिन कोरोना वायरस के खौफ से शायद एक्साइज विभाग बेपरवाह है, जो अभी भी ऊना में शराब ठेकों और बैरियरों की नीलामी करने जा रहा है। दरअसल एक्साइज विभाग द्वारा ऊना के बचत भवन में 20 मार्च जिला के 13 बैरियरों और 27 शराब की दुकानों की नीलामी की प्रक्रिया रखी गई है। इसमें गगरेट यूनिट के दो बैरियर और मैहतपुर यूनिट के 11 बैरियरों की नीलामी होगी। वहीँ, जिला ऊना की 27 शराब की दुकानों को पर्ची सिस्टम द्वारा आबंटित किया जाना तय किया गया है।


बता दें कि प्रदेश सरकार और जिला ऊना प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस को लेकर एहतियात बरतते हुए कई तरह के कदम उठाए गए हैं, जिसमें सभी धार्मिक संस्थानों को बंद करने के साथ-साथ जिला ऊना के सभी एंट्री प्वाइंट से श्रद्धालुओं के ऊना में प्रवेश करने पर भी पाबंदी लगाई गई है। वहीँ जिला में आधार के पंजीकरण भी बंद कर दिए गए हैं। इसके साथ ही सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने के अलावा स्कूलों में परीक्षा परिणाम घोषित करने पर भी पाबंदी लगाई गई है, ताकि किसी भी स्थान पर ज्यादा भीड़ इकट्ठी न हो। क्योंकि भीड़ में संक्रमण फैलने का खतरा पैदा हो जाता है।

इतनी पाबंदियों के बाबजूद एक्साइज विभाग 20 मार्च को ऊना के बचत भवन में नीलामी प्रक्रिया को पूरा करने जा रहा है और यह भी संभव है कि अगर नीलामी प्रक्रिया होगी तो भीड़ भी जुटेगी तो फिर अब सरकार और प्रशासन के निर्देशों की पालना कौन करवाएगा। एक्साइज विभाग के उप आयुक्त प्रदीप कुमार से बात की गई तो उन्होंने अपना ही तर्क देते हुए कहा कि विभाग नीलामी प्रक्रिया में पूरी तरह से एहतियात बरतेगा। उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया के दौरान केवल बोलीदाता को ही प्रक्रिया में हिस्सा लेने की अनुमति दी जाएगी, वहीँ इसके साथ प्रक्रिया में हिस्सा लेने वालों के हाथों सैनेटाइज करने के साथ मास्क लगाने की हिदायत भी दी जाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है