Expand

IndVsAus : बारिश ने खेल रोका, स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया 6/236

अभी भी भारत से 386 रन पीछे है कंगारू टीम

IndVsAus : बारिश ने खेल रोका, स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया 6/236

- Advertisement -

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में शनिवार को बारिश के चलते खेल को एक घंटे पहले ही रोकना पड़ा। स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया 6 विकेट के नुकसान पर 236 रन बनाकर जूझ रहा था। भारत ने पहली पारी 7 विकेट पर 622 बनाकर घोषित कर दी थी। इस तरह ऑस्ट्रेलिया भारत से अभी भी 386 रन पीछे है। भारत इस सीरिज में 2-1 से आगे है।

शनिवार को हुए समय के नुकसान की भरपाई के रूप में रविवार को खेल आधे घंटे पहले सुबह 4.30 बजे शुरू होगा। शनिवार को भारत की ओर से कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया के 3 विकेट चटकाकर तगड़ा झटका दिया है। अभी पीटर हैंड्सकॉम्ब और पैट कमिंस की जोड़ी क्रीज पर है। दोनों ऑस्ट्रेलिया की आखिरी जोड़ी है। अगर भारत ने रविवार को इन दोनों के विकेट झटक लिए तो ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन का सामना भी करना पड़ सकता है। कमिंस 25 और हैंड्सकॉम्ब 28 रन बनाकर नाबाद हैं। पिच को कवर कर दिया गया है, क्योंकि बारिश होने की आशंकाएं हैं।

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया में शतक लगाने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बने ऋषभ पंत

कुलदीप ने भारत को दिलाई पहली कामयाबी

ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट 200 के अंदर ही गिर गए। कुलदीप यादव ने भारत को पहली कामयाबी दिलवाई। ख्वाजा ने उनकी गेंद पर बड़ा स्ट्रोक लगाने की कोशिश की और मिड विकेट पर पुजारा ने लपक लिया। 72 रन पर ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट गिरा। ख्वाजा 27 रन बनाकर आउट हुए।

मार्कस हैरिस ने 24वें ओवर में बुमराह की गेंद पर सिंगल लेने के बाद अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 67 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया और इस दौरान 5 चौके लगाए। यह उनका दूसरा टेस्ट अर्धशतक है। दूसरे सेशन की शुरुआत में ही जडेजा ने भारत को दूसरी सफलता दिलवाई। हैरिस के बल्ले का अंदरूनी किनारा लगा और स्टंप्स पर गेंद घुस गई।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है