×

आज भिड़ेंगे ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान, स्मिथ-वार्नर पर होंगी नजरें

आज भिड़ेंगे ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान, स्मिथ-वार्नर पर होंगी नजरें

- Advertisement -

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2019 (World 2019) में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया (Australia) और अफगानिस्तान (Afghanistan) में भिड़ंत होंगी। इस मैच में सबकी नजरें ऑस्ट्रेलिया के धांसू खिलाड़ियों स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और डेविड वार्नर (David Warner) पर होंगी। यह मुकाबला आज शाम 6 बजे से खेला जाएगा। दर्शक इस मुकाबले को स्टार नेटवर्क पर देख पाएंगे।


यह भी पढ़े- पाकिस्तानी मूल के बॉक्सर की ललकार, विजेंदर सिंह मुझसे डरे हुए हैं

गौर हो ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बल्लेबाजों स्मिथ और वार्नर पर गेंद से छेड़छाड़ करने के आरोप में कुछ समय का प्रतिबंध लगाया गया था। इसी मामले में दोनों बल्लेबाज अभ्यास मैच के दौरान इंग्‍लैंड (England) के खिलाफ अपना पहला वार्म अप मैच के लिए क्रीज पर पहुंचे तो फैंस ने उन्हें ताने देना शुरू कर दिया। स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने उन्हें धोखेबाज कहना शुरू कर दिया और कहा यहां से निकल जाओ।’ वर्ल्ड कप (World Cup) से ठीक पहले इंडियन प्रीमियर लीग में वॉर्नर ने सर्वाधिक 692 रन बनाए, जबकि स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में शतक लगाया था। उनके प्रदर्शन के दम पर टीम को वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है।

यह भी पढ़े- वर्ल्ड कप के पहले डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ को सुनने पड़े ताने, फैंस ने कहा- निकलो यहां से

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के पास पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क जैसे तेज गेंदबाज हैं, जिनका साथ देने के लिए जेसन बेहरेनडोर्फ, नाथन कूल्टर नाइल और केन रिचर्डसन भी होंगे। स्पिनर एडम जाम्पा और नाथन लियोन गेंदबाजी को विविधता देते हैं। उन्होंने इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ अभ्यास मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़े- फ्रेंच ओपन 2019: नोवाक जोकोविच और सेरेना विलियम्स पहुंचे तीसरे दौर में

उधर, अफगानिस्तान का यह दूसरा वर्ल्ड कप है। वर्ल्ड कप से दो महीने पहले अफगानिस्तान (Afghanistan) टीम का नया कप्तान घोषित किया गया। असगर अफगान की जगह गुलबदिन नाइब को कप्तान (Captain) बनाया गया, जिससे टीम के सीनियर खिलाड़ी नाराज हो गए थे। अफगानिस्तान की ताकत उसकी गेंदबाजी है। टीम के गेंदबाजों के सामने किसी भी टीम के लिए बड़ा स्कोर खड़ा करना बड़ी चुनौती होगा। राशिद का सामना करना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है। इनके अलावा मुजीब उर रहमान, मोहम्मद नबी दो और ऐसे स्पिनर हैं, जो अपनी फिरकी में दिग्गज बल्लेबाजों को फंसाने का दम रखते हैं। तेज गेंदबाजी में अफगानिस्तान के पास कप्तान गुलबदिन नाइब, दौलत जादरान, हामिद हसन, अफताब आलम का नाम ही शामिल है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है