×

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने पछाड़ी पुरुष टीम, लगातार 22वां मैच जीता

रिकी पोटिंग के नाम दर्ज था लगातार सर्वाधिक मैच जीतने का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने पछाड़ी पुरुष टीम, लगातार 22वां मैच जीता

- Advertisement -

दर्शकों का जितना प्यार पुरुषों के क्रिकेट को मिलता है उतनी प्यार कहीं ना कहीं महिला क्रिकेट को नहीं मिलता। इसका सीधा अंदाजा आप महिलाओं और पुरुष क्रिकेट मैच (Cricket Match) के दौरान स्टेडियम में दर्शकों की भीड़ से लगा सकते हैं। हालांकि महिला क्रिकेट खिलाड़ी (women cricket players) पुरुषों से कम नहीं होतीं। इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। यही नहीं, इस रिकॉर्ड में महिला क्रिकेट ने हम वतन पुरुष क्रिकेट टीम को पीछे छोड़ दिया है।


यह भी पढ़ें: IPL-14 : अक्षर पटेल और वानखेड़े स्टेडियम ग्राउंड स्टाफ के 8 लोग कोरोना पॉजिटिव

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम (Australia women cricket) ने रविवार को न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराया। दरअसल महिला क्रिकेट टीम की यह लगातार 22वीं जीत थी। इस जीत के साथ ही महिला क्रिकेट टीम ने रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) की कप्तानी वाली अपने ही देश की पुरुष टीम का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने अक्टूबर 2017 से कोई भी वनडे इंटरनेशनल मैच (One Day International Match) नहीं हारा है। गौरतलब रहे कि ऑस्ट्रेलिया की इस महिला क्रिकेट टीम ने 2003 में बनाए गए अपने ही देश की पुरुष क्रिकेट टीम की लगातार सर्वाधिक 21 वनडे इंटरनेशनल मैच जीतने के रिकॉर्ड को धवस्त किया है।

22वीं जीत का श्रेय ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मेग लेनिंग (Meg Lanning) को गया। मेग लेनिंग ने मैच के बाद कहा कि यह लंबे समय तक इस टीम (Team) की शानदार उपलब्धि है। हमने ये जीत तीन साल में दर्ज की जो दिखाता है कि इस प्रारूप में हमारी टीम (Team) के प्रदर्शन में कितनी निरंतरता है

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है