×

#Eng को तीसरे वनडे में हराकर #Aus ने जीती सीरीज़, कैरी व मैक्सवेल ने जड़े शतक

5 साल में इंग्लैंड पहली बार किसी देश से अपने घर में वनडे सीरीज हारा

#Eng को तीसरे वनडे में हराकर #Aus ने जीती सीरीज़, कैरी व मैक्सवेल ने जड़े शतक

- Advertisement -

मैनचेस्टर। ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड पर रिकॉर्ड लक्ष्य (303 रन) का पीछा करते हुए तीसरे व निर्णायक एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड (England) को 3 विकेट से हराकर सीरीज़ अपने नाम कर ली। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार 2015 में इंग्लैंड के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज 3-2 के अंतर से जीती थी। 5 साल में इंग्लैंड पहली बार किसी देश से अपने घर में वनडे सीरीज (ODI series) हारा। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 303 रन का टारगेट मिला था, जिसे उसने 7 विकेट खोकर ही पूरा कर लिया।


यह भी पढ़ें: इंटरनेशनल क्रिकेट से #Ban हो सकती है साउथ अफ्रीकन टीम, जानें क्या हैं कारण

ऑस्ट्रेलिया की ओर से विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ऐलेक्स कैरी (106) और ग्लेन मैक्सवेल (108) ने शतक जड़े। मैक्सवेल को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ और ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज़’ चुना गया। सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 19 रन से जीत दर्ज की थी। दूसरा मैच जीतकर उसके पास सीरीज अपने नाम करने का मौका था, लेकिन इंग्लिश टीम ने शानदार वापसी की। दूसरे मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी। लेकिन आखिरी मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज अपने नाम कर ली।

जोफ्रा आर्चर की एक गलती पड़ गई पूरी टीम पर भारी

303 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को खराब शुरुआथ मिली, जिसका फायदा इंग्लैंड ने उठाया, लेकिन बीच मैच में जोफ्रा आर्चर से एक ऐसी गलती हुई, जिसकी कीमत इंग्लैंड को सीरीज हारकर चुकानी पड़ी। बड़े स्कोर का पीछा कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रमुख बल्लेबाजों समेत 5 खिलाड़ी 73 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे। इंग्लैंड की टीम जीत की ओर बढ़ रही थी। इसी दौरान जोफ्रा आर्चर ने 17 गेंद में 9 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे एलेक्स कैरी को आदिल रशीद के हाथों कैच आउट करा दिया और टीम जीत की ओर एक कदम और आगे बढ़ गई, लेकिन थर्ड अंपायर ने देखा कि आर्चर का पैर क्रीज से काफी आगे है। इस तरह इस गेंद को नो बॉल करार दे दिया और एलेक्स कैरी आउट होने से बच गए। बाद में एलेक्स कैरी ने 114 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 106 रन की दमदार पारी खेली और कंगारू टीम को जीत दिला दी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है