Covid-19 Update

3,12, 281
मामले (हिमाचल)
3, 07, 956
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,601,934
मामले (भारत)
624,506,140
मामले (दुनिया)

Shane Warne Passed Away: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वॉन का निधन, 52 साल के थे

क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप, हार्ट अटैक से हुई मौत

Shane Warne Passed Away: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वॉन का निधन, 52 साल के थे

- Advertisement -

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न का 52 साल की उम्र में निधन हो गया है। उनके अचानक दुनिया से चले जाने से क्रिकेट (Cricket) जगत में हड़कंप मच गया है। वॉर्न (Warne) का निधन हार्ट अटैक आने से हुआ। वॉर्न का मृत शरीर उनके विला में पाया गया था। डॉक्टर्स ने उन्हें बचाने की लाख कोशिश की थी, लेकिन वो उन्हें बचा नहीं पाए। पीटीआई के मुताबिक वॉर्न अपनी मौत के समय थाईलैंड में थे। वॉर्न का अचानक चला जाना पूरे क्रिकेट जगत के लिए एक बड़ा झटका है।

वॉर्न के नाम है शानदार रिकॉर्ड

शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 300 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं और उन्हें दुनिया का महानतम लेग स्पिनर कहा जाता है। उनकी गेंदबाजी के आगे दिग्गज बल्लेबाज भी पानी भरते थे। हालांकि, ये बात अलग है कि सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के आगे वो ज्यादा असरदार नहीं रहे। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 708 विकेट हैं। वहीं वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने 293 विकेट लिए हैं, इसके अलावा वो आईपीएल सीजन वन का खिताब जीतने वाले कप्तान रहे हैं। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल (IPL) की पहली ट्रॉफी दिलाई थी।

टॉप 5 क्रिकेटर में शामिल वार्न का विवादों से रहा करीबी नाता

शेन वार्न को साल 2000 में 20वीं सदी के सबसे महान 5 क्रिकेटर्स में से एक गिना गया, लेकिन उनका विवादों से भी बेहद करीबी नाता रहा। विशेषज्ञ तो यह भी कहते हैं कि वे ऐसे क्रिकेटर थे, जिन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान (Captain) जरूर बनना चाहिए था, लेकिन इस संभावना पर वे हमेशा खुद ही लात मारते रहे। सट्टेबाजों को पिच और मौसम की जानकारी देना हो या 2003 वर्ल्ड कप के लिए दक्षिण अफ्रीका पहुंचने के बाद ड्रग्स लेने के आरोप में प्रतिबंधित हो जाना। मैदान से बाहर अपने अफेयर और तलाक, शायद ही कोई जगह होगी, जहां वार्न का नाम विवादों से ना जुड़ा हो।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है