Covid-19 Update

58,800
मामले (हिमाचल)
57,367
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,137,922
मामले (भारत)
115,172,098
मामले (दुनिया)

ऑटो रिक्शा ऑपरेटर यूनियनः मुख्य दो सीटों पर Congress और BJP समर्थकों का कब्जा

ऑटो रिक्शा ऑपरेटर यूनियनः मुख्य दो सीटों पर Congress और BJP समर्थकों का कब्जा

- Advertisement -

सोलन। शूलिनी ऑटो रिक्शा ऑपरेटर यूनियन सोलन की मुख्य दो सीटों पर कांग्रेस तथा बीजेपी समर्थित ऑपरेटरों ने कब्जा जमा लिया है। हालांकि यूनियन एटक से संबंधित है, लेकिन इस बार यूनियन के चुनाव में कांग्रेस तथा बीजेपी समर्थित लोग चुन कर आए हैं। रविवार को शूलिनी ऑटो रिक्शा ऑपरेटर यूनियन सोलन के चार पदों के लिए मतदान हुआ। यूनियन के छह पदों को सर्वसम्मति से पहले ही चुन लिया गया है। रविवार को यूनियन के महासचिव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, संगठन सचिव व अतिरिक्त महासचिव पदों के लिए मतदान हुआ।  मतदान प्रक्रिया में यूनियन के कुल 287 सदस्यों में से 261 सदस्यों ने भाग लिया तथा उत्साह के साथ अपने नेताओं का चयन किया। यूनियन के चुनाव की प्रक्रिया चुनाव अधिकारी अनूप पराशर की देखरेख में संपन्न हुए। रविवार सुबह आठ बजे से यूनियन के सपरून बाइपास स्थित कार्यालय में मतदान का क्रम शुरू हुआ, जोकि दोपहर बाद तीन बजे तक चलता रहा।

महासचिव पद पर बीजेपी समर्थित दिनेश गौतम ने चुनाव जीता

मतदान प्रक्रिया पूर्ण होने के देर सांय परिणाम घोषित किए गए। यूनियन के महासचिव पद पर बीजेपी समर्थित दिनेश गौतम ने चुनाव जीता। दिनेश गौत्तम को 223 मत पड़े। जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी जोगिंद्र सिंह फौजी को केवल मात्र 30 वोट पड़े। इस प्रकार दिनेश गौतम ने अपने प्रतिद्वंद्वी जोगिंद्र सिंह फौजी को 193 मत के अंतर से पराजित कर महासचिव की कुर्सी पर कब्जा जमाया।  इसी तरह वरिष्ठ उपप्रधान पद के लिए सर्वजीत सिंह उर्फ राजा तथा राजकुमार के बीच सीधा मुकाबला हुआ।

सर्वजीत सिंह उर्फ राजा को 178 मत तथा राजकुमार को 70 मत पड़े। इस प्रकार सर्वजीत उर्फ राजा ने प्रतिद्वंद्वी राजकुमार को 108 वोटों के अंतर से वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद का झटक लिया है। जबकि अतिरिक्त महासचिव पद पर राजेंद्र कुमार ने कब्जा जमाया है। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी राजकुमार को 183 मतों के अंतर से हराया। राजेंद्र कुमार को 223 तथा राजकुमार को 70 मत पड़े। 

संगठन सचिव की कुर्सी पर संजय कुमार ने कब्जा किया

इसके अलावा यूनियन के संगठन सचिव की कुर्सी पर संजय कुमार ने कब्जा किया है। संजय कुमार को 211 तथा उनके प्रतिद्वंद्वी माधो राम को 40 मत पड़े। इस तरह संजय कुमार ने 171 मतों के अंतर से चुनाव जीत कर संगठन सचिव की कुर्सी को अपने नाम किया। गौर रहे कि यूनियन के अन्य 6 पदों पर पहले ही सर्वसम्मति बन गई थी। इसमें यूनियन के अध्यक्ष पद पर कांग्रेस समर्थित दिनेश शर्मा को सर्वसम्मति से चुन लिया गया था। इसी तरह उपप्रधान पद के लिए वेदप्रकाश, कोषाध्यक्ष पद पर सीता राम,संयुक्त सचिव पद पर राजेंद्र कुमार,कार्यालय एवं प्रेस सचिव किरपाराम तथा मुख्य सलाहकार रामानंद को पहले ही निर्विरोध चुन लिया गया है।

उधर, चुनाव अधिकारी अनूप पराशर ने बताया कि शूलिनी ऑटो रिक्शा ऑपरेटर यूनियन सोलन के रविवार को चार पदों के लिए चुनावी प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई। उन्होंने बताया कि यूनियन की नई कार्यकारिणी दो वर्षों के लिए चुनी गई है। यूनियन के छह पदों का चुनाव पहले ही सर्वसम्मति से किया गया था। जबकि महासचिव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, अतिरिक्त महासचिव व संगठन सचिव के लिए रविवार को मतदान हुआ। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है