×

घरेलू बिजली उपभोक्ताओं पर नहीं पड़ेगा बोझ, जारी होंगे Average Bill, मोबाइल पर आएगा मैसेज

घरेलू बिजली उपभोक्ताओं पर नहीं पड़ेगा बोझ, जारी होंगे Average Bill, मोबाइल पर आएगा मैसेज

- Advertisement -

शिमला। कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन में सभी काम ठप पड़े हैं। इसी बीच घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को एक साथ दो से तीन महीने के बिजली बिल के बोझ से बचाने के लिए अब औसत बिल (Average Bill) जारी किए जाएंगे। पहले चरण में बोर्ड के पास पंजीकृत करीब 10 लाख उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर पर बिल भेजे जाएंगे। जिन उपभोक्ताओं के नंबर बोर्ड के पास पंजीकृत नहीं हैं वे बोर्ड की वेबसाइट पर बिल डाउनलोड कर सकेंगे। बोर्ड ने प्रदेश के सभी घरेलू उपभोक्ताओं (Household consumers) का ब्योरा तलब कर लिया है। दो से तीन दिन के भीतर उपभोक्ताओं को बिल जारी हो जाएंगे।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

कोरोना वायरस से बचाव के लिए लगे कर्फ्यू के हटने के बाद स्थिति सामान्य होते ही इन उपभोक्ताओं को मीटर रीडिंग के आधार पर संशोधित बिल जारी होंगे। बिजली बोर्ड के प्रबंध निदेशक जेपी कालटा ने बताया कि मीटर रीडरों की सामाजिक सहभागिता को कम करने के लिए मीटर रीडिंग स्टाफ को डोर टू डोर भेजना उचित नहीं है। कैश काउंटर बंद होने के चलते उपभोक्ताओं को ऑनलाइन बिल देना होगा।

उपभोक्ता अगर अपना औसत बिल मोबाइल पर पाना चाहते हैं तो उन्हें बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर अपना फोन नंबर अपडेट करवाना होगा। इसके लिए बोर्ड की वेबसाइट hpseb.in पर जाकर कंज्यूमर कार्नर के लिंक पर जाना होगा। कस्टमर आईडी के साथ मोबाइल नंबर लिखना होगा। इस जानकारी को देने के बाद सेव की आप्शन पर क्लिक करते ही आपका नंबर अपडेट हो जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है