×

अयोध्या जमीन विवाद में कल होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

अयोध्या जमीन विवाद में कल होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

- Advertisement -

नई दिल्ली। अयोध्या (Ayodhya) में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद (Ram Janmbhoomi Issue) मामले की सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) कल यानी गुरुवार को सुनवाई (Hearing) करेगा। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के नेतृत्व वाली बेंच द्वारा इस मामले की सुनवाई की जाएगी।


यह भी पढ़ें: बीएसएनएल ग्राहकों को हर रोज मिलेगा 2.2 जीबी डेटा एक्‍स्‍ट्रा, देखें ऑफर

 

ताजा मामले में एक हिंदू याचिकाकर्ता ने मध्यस्थता प्रक्रिया को रोकने की मांग करते हुए कहा था कि इसका कोई परिणाम नहीं निकला है। याचिकाकर्ता द्वारा इस मामले की फिर से सुनवाई करने की मांग की गई थी। बताया गया कि अयोध्या मामले पर सुनवाई के बाद यही संविधान पीठ कर्नाटक के बागी विधायकों की याचिका पर सुनवाई करेगी।

इससे पहले राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले के एक हिंदू पक्षकार ने सुप्रीम कोर्ट से शीघ्र सुनवाई का अनुरोध करते हुए आवेदन दायर किया था। मंगलवार को मामले के पक्षकार गोपाल सिंह विशारद की ओर से सुप्रीम कोर्ट में कहा गया कि मध्यस्थता प्रक्रिया में कोई खास प्रगति नहीं हो रही है। इसलिए जल्द सुनवाई के लिए तारीख लगाई जाए। कोर्ट ने आवेदन पर विचार करने को कहा था। सुप्रीम कोर्ट ने मामले पर गौर करने की बात कही है।

अयोध्या में राम मंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद को सुलझाने के लिए सुप्रीम कोर्ट हिंदू और मुस्लिम दोनों पक्षों से कह चुका है कि अगर संभव हो सके तो मामले को मध्यस्थता से ही सुलझाया जाए। गौरतलब है कि कोर्ट ने बातचीत से समाधान की संभावना तलाशने के लिए पूर्व जज एफएमआई कलीफुल्ला की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय मध्यस्थता पैनल का गठन किया है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है