Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

चुनावी घमासान : Rampur में आजाद सिंघी राम ने रोचक किया मुकाबला

चुनावी घमासान : Rampur में आजाद सिंघी राम ने रोचक किया मुकाबला

- Advertisement -

शिमला। जिला में विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल अब तेज होने लगी है। चुनाव में उतरे प्रत्याशियों की तस्वीर साफ होने के बाद अब प्रचार पर फोकस किया जा रहा है। इस बार रामपुर में छह बार विधायक रहे व पूर्व मंत्री सिंघी राम भी 10 वर्ष बाद चुनावी समर में उतरे हैं, लेकिन वे अबकी बार निर्दलीय ही चुनाव मैदान में हैं। ऐसे में रामपुर में इस बार मुकाबला रोचक हो गया है। सीएम वीरभद्र सिंह के गृह क्षेत्र में कांग्रेस, बीजेपी, माकपा, बसपा और निर्दलीय सिंघी राम ताल ठोके हुए हैं। इससे अबकी यहां मुकाबला कड़ा होने वाला है। वहीं शिमला शहर में भी कांग्रेस से बागी हुए हरीश जनार्था ने मुकाबले को रोचक बनाया है। यहां पर कांग्रेस के हरभजन सिंह, बीजेपी के सुरेश भारद्वाज और माकपा संजय चौहान के बीच निर्दलीय हरीश जनार्था चुनावी समर में उतरे हैं। हरीश को बिठाने की कांग्रेस नेताओं ने कोशिश की, लेकिन उन्हें इसमें सफलता नहीं मिली।

कसुम्पटी हलके में दो राजघरानों के बीच टक्कर

उधर, कसुम्पटी हलके में अबकी दो राजघरानों के बीच टक्कर है और इस टक्कर के बीच माकपा के कुलदीप तनवर चुनौती बने हुए हैं। यहां कांग्रेस के अनिरुद्ध सिंह के मुकाबले बीजेपी ने इस बार वीरभद्र सिंह की पत्नी की भाभी ज्योति सेन को उतारा है। सीएम वीरभद्र सिंह के चुनाव क्षेत्र शिमला ग्रामीण से अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने वाले उनके पुत्र विक्रमादित्य सिंह उतरे हैं और उनके मुकाबले बीजेपी ने प्रमोद शर्मा को उतारा है। वहीं, जुब्बल कोटखाई में परंपरागत प्रतिद्वंदियों के बीच ही मुकाबला है। वैसे यहां पर एक निर्दलीय लोकेंद्र भी खड़े हैं, लेकिन मुकाबला कांग्रेस के रोहित ठाकुर और बीजेपी के नरेंद्र बरागटा के बीच है।


उधर, चौपाल में बीजेपी विधायक बलबीर वर्मा के खिलाफ कांग्रेस के डॉ. सुभाष मंगलेट उतरे हैं। वहीं, ठियोग में कांग्रेस ने इस बार नया चेहरा उतारा है और उसकी टक्कर बीजेपी के राकेश वर्मा और माकपा के राकेश सिंघा से है। रोहड़ू में कांग्रेस के मोहन लाल ब्राक्टा को बीजेपी की शशि बाला चुनावी टक्कर दे रही हैं। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है