Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

बबली देवी बन गई अध्यक्ष

- Advertisement -

हमीरपुर। पूर्व सीएम प्रेम कुमाऱ धूमल के गृहजिला हमीरपुर में बीजेपी ने जिला परिषद के अध्यक्ष पद पर एक बार फिर कब्जा किया है, यहां पर दोरगणपति वार्ड से बबली देवी को हमीरपुर जिला परिषद की अध्यक्ष बनाया गया है। उपाध्यक्ष पद पर जंगलरोपा वार्ड से जीते निर्दलीय नरेश कुमार दर्जी काबिज हुए हैं। गुरुवार को हमीरपुर जिला परिषद को 18 में 12 सदस्य उपपस्थित रहे। इसके बाद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का सर्वसम्मति से चुनाव हुआ। वहीं चुनावों को लेकर कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने बीजेपी पर अपने जिलापरिषद सदस्य को जबरन बिठाने के आरोप भी लगाए है।


इससे पूर्व डीसी देवश्वेता बनिक ने जिला परिषद के नवनिर्वाचित सभी 18 सदस्यों को जिला परिषद सभागार में शपथ दिलावाई। जिसके बाद कांग्रेस के 5 जिला परिषद के सदस्यों ने चुनावों का बहिष्कार किया लेकिन कांग्रेस समर्थित एक सदस्य सहित दो अन्य सदस्यों ने चुनावी प्रक्रिया में भाग लिया। इस दौरान जहां पर अध्यक्ष पद के लिए बबली देवी को सर्वसम्मति से चुना गया तो वही उपाध्यक्ष पद के लिए नरेश कुमार दर्जी को कांग्रेस समर्थित जिला परिषद सदस्य मोहिन्द्र सिंह ने अपना समर्थन देकर विजय बनाया।

हमीरपुर जिला परिषद अध्यक्ष पद अनुसुचित जाति महिला के लिए आरक्षित होने के चलते बीजेपी समर्थित केवल एक ही उम्मीदवार होने के चलते बबली देवी का अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा था। उधर कांग्रेस समर्थित मोहिन्द्र सिंह ने कहा कि उन्हें जबरदस्ती अंदर नहीं बिठाया था दोस्ती के नाते उन्होंने निर्दलीय नरेश का समर्थन किया

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED VIDEO

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है