Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

घर वापसी को Baddi Barrier पर लोगों का जमावड़ा, 1000 से अधिक वाहन कतार में

घर वापसी को Baddi Barrier पर लोगों का जमावड़ा, 1000 से अधिक वाहन कतार में

- Advertisement -

बद्दी। दूसरे राज्यों में फंसे लोगों ने पास ऑनलाइन पास सुविधा शुरू होने के बाद घर की ओर आना शुरू कर दिया है। सोलन जिला (Solan district) के यातायात बैरियर बद्दी पर भी आज दूसरे राज्यों से आने वाले हिमाचलियों का जमावड़ा लगा रहा। एक हजार से अधिक वाहनों में बाहरी राज्यों में फंसे हिमाचली लोग बद्दी बैरियर (Baddi barrier) पहुंचे। पुलिस ने लोगों की जांच के लिए पर्याप्त प्रबंध किए हैं। बैरियर पर 50 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। पुलिस अधीक्षक बद्दी रोहित मालपानी ने कहा कि आज से बद्दी पुलिस ने जन सहायता के लिए नवीन प्रयास आरंभ किया है।

यह भी पढ़ें: Una: कोटा से लौटे 55 छात्रों की कोरोना रिपोर्ट आई, जानने के लिए पढ़ें खबर

सरकार द्वारा जारी आदेशों के अनुसार अनुमति प्राप्त कर अब प्रदेश से बाहर फंसे हिमाचली वापस आना आरंभ हो गए हैं। इसी प्रकार प्रदेश से भी अनेक वाहन अनुमति प्राप्त कर अपने परिजनों को बाहर से लेने के लिए आवागमन कर रहे हैं। आज यातायात बैरियर बद्दी पर 1000 से अधिक वाहन पहुंचे हैं। इन सब वाहनों को पंक्तिबद्ध करने एवं लोगों को परेशानी से बचाने के लिए बद्दी पुलिस ने कार्य आरंभ किया है। रोहित मालपानी ने कहा कि आने वाले सभी छोटे वाहनों की अनिवार्य एक लाइन बनाई गई। कच्चे माल एवं तैयार उत्पाद के आवागमन के लिए ट्रकों की दूसरी पंक्ति बनाई गई। जबकि प्रदेश से बाहर जाने वाले वाहनों को भी एक ही पंक्ति में रखा गया।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

पुलिस ने यह सुनिश्ति बनाया कि किसी भी वाहन चालक को जानकारी प्रदान करने के लिए वाहन से बाहर ना आना पड़े। बैरियर पर इस कार्य के लिए ही 50 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। वाहन एवं इनमें उपस्थित व्यक्तियों की जानकारी दर्ज करने, सभी व्यक्तियों का तापमान स्क्रीन करने तथा सभी को अपने मोबाइल पर आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करवाने के लिए 8 दल कार्य कर रहे हैं। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सभी दलों को समुचित सुरक्षा उपकरण उपलब्ध करवाए गए हैं। लोगों की सहुलियत के लिए बैरियर पर आवश्यकतानुसार पानी की बोतल भी उपलब्ध करवाई जा रही हैं। पुलिस बल के यह प्रयास जिला एवं उपमंडल प्रशासन को राहत पहुंचा रहे हैं।

नाहन में 35 वाहनों में पहुंचे 63 लोग

नाहन। डीसी सिरमौर डॉ आरके परुथी ने बताया कि जिला के 4 अंतर राज्य बैरियर से आज शाम 4 बजे तक कुल 35 वाहनों से 63 लोगों ने जिला में प्रवेश किया हैं। उन्होंने बताया कि जिला के काला अम्ब बैरियर से 12 वाहनों के जरिये 23 लोगों ने तथा बहराल बैरियर से तीन वाहनों के जरिये छह लोगों ने जिला में प्रवेश किया है। इसी प्रकार रामपुर घाट बैरियर से 20 वाहनों के जरिये 34 लोगों ने जिला में प्रवेश किया है तथा मीनस बैरियर से किसी भी व्यक्ति ने जिला में प्रवेश नहीं किया है। उन्होंने बताया कि इन सभी बैरियर्स पर मेडिकल टीम 24×7 तैनात हैं जो जिला में आने वाले व्यक्तियों की जांच कर रही हैं। डॉ. परुथी ने सिरमौर की सीमा में प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों को आरोग्य सेतु एप अनिवार्य रूप से इनस्टॉल और एक्टिवेट करने का आग्रह किया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है