Covid-19 Update

58,800
मामले (हिमाचल)
57,367
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,137,922
मामले (भारत)
115,172,098
मामले (दुनिया)

छात्राओं के पर्स उठाने का मामलाः फोटो वायरल करने वालों को बेनकाब करेगा संघ

छात्राओं के पर्स उठाने का मामलाः फोटो वायरल करने वालों को बेनकाब करेगा संघ

- Advertisement -

बिलासपुर। प्राथमिक पाठशाला लोअर मंडयाली में छात्राओं के पर्स व बैग उठाए जाने के मामले में बाहरी लोगों का हाथ है। लोग अध्यापिकाओं से पूर्णतया संतुष्ट हैं। यह कहना है कि प्रारंभिक शिक्षा स्वारघाट संघ का। संघ ने सोशल मीडिया में फोटो वायरल किए जाने वालों को बेनकाब तक करने की चेतावनी दी है। प्रारंभिक शिक्षा खंड स्वारघाट संघ ने पाठशाला में आकर सारी स्थिति का जायजा लिया।

उप निदेशक प्रारंभिक बिलासपुर के कार्यालय के घेराव को चेताया

प्रारंभिक शिक्षा खंड स्वारघाट संघ ने अधिकारियों द्वारा बार-बार जांच करने का कड़ा एतराज जताया है। संघ ने इस पर भी एतराज जताया कि  प्रारंभिक शिक्षा खंड अधिकारी स्वारघाट द्वारा रिपोर्ट  को अधिकारियों ने खारिज कर दिया। बार-बार इंक्वायरी करने से अध्यापिकाएं भी अपने काम को  सही ढंग से नहीं निपटा पा रही हैं। खंड शिक्षा स्वारघाट संघ के पदाधिकारी आज लोअर मंडयाली  पाठशाला पहुंचे पाठशाला में देखा कि पिछले 2 वर्षों में छात्रों की संख्या लगभग 25 के करीब थी, लेकिन अब स्कूल में लगातार छात्रों की संख्या बढ़ी है और लगभग 39 छात्र-छात्राएं शिक्षा ग्रहण कर रही हैं।

इन 2 वर्षों के परिणाम को देखकर  आभास हुआ कि दोनों ही अध्यापिकाएं अपना कार्य बड़ी मेहनत और निष्ठा से कर रही हैं, विभाग द्वारा बार-बार जांच करवाने से इनके मेहनत को भी अधिकारी नकार रहे हैं। संघ ने जताया कि विभाग ऐसी हरकत से बाज आए अन्यथा संघ उप निदेशक प्रारंभिक बिलासपुर के कार्यालय का घेराव करेगा।

एक तो खाली पद नहीं भरे जा रहे, ऊपर से अध्यापकों को किया जा रहा बेवजह तंग

संघ ने सरकार से अध्यापकों के पदों को भरने की मांग भी थी। लेकिन, हैरानी की बात है कि आज वर्तमान में भी जेबीटी के 60 पद खाली चल रहे हैं। एक तो अधिकारी इन पदों को भरने की कोई कोशिश नहीं कर रहे ऊपर से पाठशाला में कार्यरत अध्यापकों को बेवजह तंग किया जा रहा है। छोटे-छोटे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही हैं, जिसे संघ हरगिज बर्दाश्त नहीं करेगा। इस मौके पर संघ के पदाधिकारी जिनमें रणजीत सिंह, रणजीत सिंह ठाकुर, मोहनलाल, मैडम चंद्रकांता, भाग सिंह, दिनेश राणा, राजेंद्र डांगी, अनिल कुमार, दिलीप कुमार और परमजीत मौजूद थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है