Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,417,390
मामले (भारत)
228,533,587
मामले (दुनिया)

टोक्यो ओलंपिकः कुश्ती में शानदार जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचे बजरंग पुनिया

अंतिम एक मिनट में बजरंग ने खेला अपना दांव

टोक्यो ओलंपिकः कुश्ती में शानदार जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचे बजरंग पुनिया

- Advertisement -

भारत के स्टार पहलवान बजरंग पुनिया ( Bajrang Punia)अपने ईरानी प्रतिद्वंद्वी पर शानदार जीत के साथ 65 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। माकुहारी मेसे हॉल-ए, मैट-ए पर हुए क्वार्टर फाइनल मैच में बजरंग ने ईरान के मुतर्जा घियासी चेका को 2-1 से हराया। टोक्यो ( Tokyo Olympics) में भारत के लिए पदक के दावेदार बजरंग को विक्ट्री बाई फॉल के आधार पर जीत मिली।

पहले पीरियड की समाप्ति के बाद एशियाई खेल चैम्पियन ( Asian Games Champion) बजरंग 0-1 से पीछे थे लेकिन दूसरे क्वार्टर में 2 अंक लेकर वह 2-1 से आगे हो गए। अंतिम एक मिनट में बजरंग ने अपना दांव खेला और ईरानी पहलवान को चित्त कर दिया।इसी के साथ उनकी जीत हो गई।इससे पहले, बजरंग एक मुश्किल जीत के साथ 65 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे। इस मुकाबले में बजरंग का सामना किर्गिस्तान के इरनाजार अकमातालेव से था।अंतिम स्कोर 3-3 रहा लेकिन चूंकी वह पहले पीरियड में अधिक अंक जुटाने में सफल रहे, लिहाजा विजेता करार दिए गए।पहले पीरियड की समाप्ति तक बजरंग 3-1 से आगे थे। दूसरे पीरियड में इरनाजार ने तीन अंक जुटाए लेकिन ये अंक एक-एक करके आए।

कांस्य पदक मुकाबले में ब्रिटेन ने भारत को 4-3 से हराया

 

भारत की महिला हॉकी टीम (Women’s hockey team)को शुक्रवार को खेले गए कांस्य पदक के मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन के हाथों 3-4 से हार का सामना करना पड़ा। साल 2016 के रियो ओलंपिक में स्वर्ण जीतने वाली ब्रिटिश टीम ने अपने आठवें ओलंपिक में तीसरी बार कांस्य पदक जीता है। ओई हॉकी स्टेडियम नार्थ पिच पर हुए इस मैच में कई बार उतार-चढ़ाव देखने को मिला। अपना तीसरा ओलंपिक खेल रहा भारत एक समय 0-2 से पीछे चल रहा था लेकिन उसने दनादन तीन गोल दागकर हाफ टाण तक 3-2 की लीड ले ली। लेकिन इसके बाद इंग्लैंड ने लगातार दो गोल दाग मैच अपने पक्ष में कर लिया। इंग्लैंड के लिए एलेना रेयर (16वें), सारा राबर्टसन (24वें), होली पिएरे (35वें) और ग्रेस बॉल्सडन (48वें) ने किया जबकि भारत के लिए गुरजीत कौर ने (25वें, 26वें) दो गोल किए जबकि वंदना कटारिया (29वें) ने एक गोल किया। ब्रिटेन को 12 पेनाल्टी कार्नर मिले, जिसमें से तीन को उसने गोल में बदला। भारत को कुल 8 पेनाल्टी कार्नर मिले, जिनमें से दो में गोल हुए।

क्रैम्प के कारण रेस पूरी नहीं कर सके गुरप्रीत

भारत के गुरप्रीत सिंह शुक्रवार को आयोजित टोक्यो ओलंपिक( Tokyo Olympics) की 50 किलोमीटर रेस वॉक स्पर्धा में कोई स्थान नहीं हासिल कर सके क्योंकि वह क्रैम्प के कारण रेस पूरी ही नहीं कर पाए। पोलैंड के डेविड तोमाला ने इस स्पर्धा का स्वर्ण जीता जबकि जर्मनी के राबर्ट हिल्बर्ट को रजत तथा कनाडा के इवान डंफी को कांस्य मिला।ओलंपिक की सबसे कठिन स्पर्धाओं में से एक में 59 धावकों ने हिस्सा लिया। इनमें से 47 ही पूरी कर सके जबकि दो को अयोग्य करार दिया गया। शेष फिनिश लाइन तक नहीं पहुंच सके।फिनिश लाइन तक नहीं पहुंच पाने वालों में सेना मे काम करने वाले भारत के गुरप्रीत सिंह भी हैं। गर्मी और 70 फीससी से अधिक आद्रता के कारण गुरप्रीत को 35 किलोमीटर पर क्रैम्प आया और वह स्पर्धा से बाहर हो गए।

-आईएएनएस

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है