Covid-19 Update

59,197
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,244,092
मामले (भारत)
117,591,889
मामले (दुनिया)

Bajrang Punia ने एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में जीता Gold

Bajrang Punia  ने एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में जीता Gold

- Advertisement -

Gold Medal: नई दिल्ली। कुश्ती जगत के लिए शनिवार का दिन स्वर्णिम रहा। एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में भारत के लिए बजरंग पुनिया ने गोल्ड मेडल जीता। उन्होंने फ्रीस्टाइल के 65 किग्रा वर्ग में यह कीर्तिमान दक्षिण कोरिया के ली सेयुंग.चुल को हराकर हासिल किया। इससे पहले महिला वर्ग में भारत को निराशा हाथ लगी, जब सरिता फाइनल में हार गईं। लेकिन पुरुष 65 किग्रा के फाइनल मुकाबले में बजरंग ने चुल को 6-2 से हराया।

बजरंग पुनिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन उसके बाद बजरंग ने शानदार वापसी की और मुकाबला अंतिम राउंड तक पहुंच गया। आखिरकार बजरंग को 6-2 से जीत हासिल हो गई। इससे पहले उन्होंने दिन में सेमीफाइनल दौर में शानदार प्रदर्शन करते हुए 65 किग्रा वजन वर्ग में कुकगवांग किम को मात देते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। इस कड़े मुकाबले के बीच बजरंग ने किम को 3-2 से हराया था। 

Gold Medal: महिला 58 किग्रा के मुकाबले में सरिता हारीं

दूसरी तरफ महिला 58 किग्रा के मुकाबले में सरिता गोल्ड से चूक गईं। उन्हें सिल्वर से ही संतोष करना पड़ा। सरिता को फाइनल में किर्गिस्तान की अईसुलु ट्यानबेकोवा ने 6-0 से मात दी। इससे पहले सरिता ने भी धमाकेदार प्रर्दशन करते हुए फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। सरिता ने क्वार्टरफाइनल में उज्बेकिस्तान की आसेम सेदामेतोवा को 10.0 से मात देने के बाद वियतनाम की थि हुओंग दाओ को 12-0 से हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। इसके अलावा 74 किग्रा वर्ग में जितेंद्र ने तुर्कमेनिस्तान के सप्रमिरदोव को 7-0 से हराया, तो वहीं सत्यव्रत कादियान और संदीप पहले दौर में ही हार के साथ बाहर हो गए थे।

Dhoni फिर बने Captain, 4 विदेशी खिलाड़ी भी शामिल

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है