Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

बाली की नजरों में सेंट्रल यूनिवर्सिटी चुनावी जुमला

बाली की नजरों में सेंट्रल यूनिवर्सिटी चुनावी जुमला

- Advertisement -

कांगड़ा। वरिष्ठ कांग्रेस नेता जीएस बाली (Senior Congress leader GS Bali) ने कहा है कि लोकसभा चुनावों के वक्त केंद्र सरकार ने सेंट्रल यूनिवर्सिटी (Central University) का शिलान्यास कर क्षेत्र की जनता को गुमराह करने का प्रयास किया है। बाली ने कहा कि यूपीए सरकार के वक्त स्वीकृत सेंट्रल यूनिवर्सिटी का बीजेपी सांसद शांता कुमार(Shanta Kumar) पक्ष रखने में नाकाम रहे,इसलिए ही इसके शिलान्यास में इतना समय लगा।

यह भी पढ़ें :  कांगड़ा के दोनों दिग्गज नेताओं बाली और सुधीर ने नहीं किया आवेदन


उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि मौजूदा प्रारूप में ही सेंट्रल यूनिवर्सिटी का निर्माण करना था तो इसका शिलान्यास केंद्र सरकार ने पौने पांच वर्ष पहले क्यों नहीं किया, बाली ने कहा जिस सेंट्रल यूनिवर्सिटी के शिलान्यास के लिए ही दस साल लग गए हों उसका तीन वर्षों में निर्माण कार्य पूरा करवाने का केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Union Minister Prakash Javadekar) का वादा चुनावी जुमला (Election Jumala) बनकर ही रह जाएगा।

बाली ने कहा सेंट्रल यूनिवर्सिटी के लिए ना तो केंद्र सरकार ने अभी तक कोई फंडिंग दी हैए ना फिजीब्लिटी रिपोर्ट बनी है और ना ही टेंडर हुए हैं ऐसे में प्रदेश व केंद्र सरकार ने लोकसभा चुनावों की बेला पर शिलान्यास रखकर जनता को भ्रमित करने का प्रयास किया है। बाली ने कहा केंद्र सरकार बिना मापदंडों को पूरा किए अब पठानकोट. मंडी फोरलेन का शिलान्यास भी करने जा रही हैं। उन्होंने कहा एक महीना पहले पीएम नरेंद्र मोदी के धर्मशाला दौरे दौरान इन दोनों परियोजनाओं के शिलान्यास करवाने का कार्यक्रम औपचारिकताएं पूरी ना होने कारण स्थगित कर दिया गया।

अब क्या औपचारिकताएं और त्रुटियां पूरी हो गई हैंए प्रदेश सरकार इस बारे श्वेत पत्र जारी कर जनता को असलियत से रूबरू करवाए। बाली ने कहा बेरोजगारों का आंकड़ा हिमाचल में दस लाख पार कर गया है। पूर्व कांग्रेस सरकार ने बेरोजगार भत्ते के लिए डेढ़ सौ करोड़ रूपए का प्रावधान किया था। बीजेपी के पन्ना प्रमुख (Panna Parmukh) पार्टी के पेड वर्कर हैं। बीजेपी(BJP) ने अपने कार्यकर्ताओं को तो रोजगार दे दिया आम बेरोजगारों के लिए रोजगार के द्वार बंद कर दिए हैं। इस मौके पर पीसीसी महासचिव रघुवीर सिंह बाली भी उपस्थित रहे।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है