- Advertisement -

उत्तर कोरिया ने किया बैलेस्टिक मिसाइल परीक्षण

0

- Advertisement -

सिओल। उत्तर कोरिया ने पनडुब्बी से छोड़ी जाने वाली एक मिसाइल दागी है जो जापान के एयर डिफेंस आर्इडेंटिफिकेशन जोन में गिरी है।  दक्षिण कोरिया की समाचार एजेंसी योन्हाप ने इस बारे में जानकारी दी है। योन्हाप के मुताबिक ये मिसाइल जापान के एयर डिफेंस आर्इडेंटिफिकेशन जोन में गिरी है। समाचार एजेंसी के मुताबिक उत्तर कोरिया ने पिछले महीने इस मिसाइल का परीक्षण किया था लेकिन उस वक्त यह परीक्षण सफल नहीं हो सका था।
जापान के समुद्री क्षेत्र में गिरी
दक्षिण कोरिया की सेना की ओर से आए बयान में कहा गया है कि मिसाइल को जापान सागर स्थित एक पनडुब्बी से दागा गया। अंतरराष्ट्रीय समयानुसार रात दो बजकर 20 मिनट पर दागी गर्इ ये मिसाइल जापान के समुद्री क्षेत्र में आकर गिरी।
जापान की सुरक्षा के लिए खतरा: आबे
जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने इस परीक्षण को जापान की सुरक्षा के लिए खतरा करार दिया है। उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया का मिसाइल परीक्षण एक अक्षम्य कृत्य है। उनके इस कृत्य से क्षेत्रीय शांति और स्थिरता खतरे में पड़ सकती है।
बैलेस्टिक मिसाइल परीक्षण पर प्रतिबंध
गौरतलब है कि उत्तर कोरिया लगातार इस तरह के परीक्षण कर रहा है। ये माना जा रहा है कि वह परमाणु हथियार बना रहा है। इसीलिए संयुक्त राष्ट्र ने उत्तर कोरिया पर बैलेस्टिक मिसाइल परीक्षण करने पर प्रतिबंध लगा रखा है।

- Advertisement -

Leave A Reply