×

पाकिस्तान: बिस्किट के विज्ञापन में दाऊद की ‘गर्लफ्रेंड’ का डांस, बवाल के बाद #Ban हुआ; देखें वीडियो

 विज्ञापन में महविश द्वारा किए गए डांस को मुजरा बताकर इसका विरोध किया जा रहा

पाकिस्तान: बिस्किट के विज्ञापन में दाऊद की ‘गर्लफ्रेंड’ का डांस, बवाल के बाद #Ban हुआ; देखें वीडियो

- Advertisement -

इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) में इन दिनों एक बिस्किट के विज्ञापन (Biscuit advertising) पर बवाल मचा हुआ है। बवाल के बाद इस एड को बैन (Ban) भी किया जा चुका है। पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेग्युलेटरी अथॉरिटी (Pemra) ने ब्रॉडकास्टर्स और ऐडवर्टाइजर्स के लिए अडवाइजरी जारी की है। इसमें कहा गया है कि ऐसे थीम और कॉन्टेंट का इस्तेमाल न किया जाए जो प्रॉडक्ट से मेल नहीं खाता हो। इस विज्ञापन में पाकिस्तानी ऐक्ट्रेस महविश हयात को फीचर किया गया है, जो पारंपरिक कपड़ों में डांस करती नजर आ रही हैं। इस विज्ञापन में महविश द्वारा किए गए डांस को मुजरा बताकर इसका विरोध किया जा रहा है।


दाऊद से जोड़ा गया था महविश का नाम; आप भी देखें विज्ञापन

महविश पिछले दिनों तब चर्चा में आई थीं जब उनका नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जोड़ा गया था। वहीं, दूसरी तरफ इस विज्ञापन को बैन किए जाने के बाद सोशल एक्टिविस्ट और रायटर निदा किरमानी सरकार के रवैये से सख्त खफा हैं। उन्होंने एक ट्वीट में एड को बैन किए जाने का सख्त विरोध किया। कहा- प्रोफेसर मारे जा रहे हैं। छात्रों को शिक्षा नहीं मिल पा रही है। यौन हिंसा और अपराध चरम पर हैं। और लोग एक बिस्किट के विज्ञापन को लेकर फिक्रमंद हुए जा रहे हैं। पाकिस्तान भी गजब देश है।

इस विज्ञापन देखने में बॉलीवुड के किसी आइटम नंबर की तरह है। पाकिस्तान के चार प्रांतों की वेषभूषा में महविश डांस करती नजर आती हैं। साथ में कुछ पुरुष भी हैं। एक सहयोगी को रायफल भी लिए दिखाया गया है। वीडियो में उस बिस्किट को देश का बिस्किट भी बताया जा रहा है। अब पाकिस्तानी सोशल मीडिया पर इस विज्ञापन को लेकर बहस छिड़ी हुई है। लोगों ने इसे पाकिस्तानी समाज के खिलाफ बता डाला है। यहां तक कि कॉलमिस्ट और पत्रकार अंसार अब्बासी ने इसे मुजरा तक बता दिया और Pemra से इसके खिलाफ ऐक्शन लेने की मांग की थी। उनके ट्वीट पर संसदीय मंत्री अली मोहम्मद खान ने इसे इस्लाम-विरोधी बताया और कहा कि इससे युवाओं पर बुरा असर पड़ता है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है