Covid-19 Update

58,460
मामले (हिमाचल)
57,260
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,046,914
मामले (भारत)
113,175,046
मामले (दुनिया)

केंद्र सरकार के खिलाफ गरजे बैंक कर्मचारी, बोला हल्ला

केंद्र सरकार के खिलाफ गरजे बैंक कर्मचारी, बोला हल्ला

- Advertisement -

शिमला/धर्मशाला। बैंक कर्मचारियों ने आज केंद्र सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों के खिलाफ एक दिन की हड़ताल की। धर्मशाला और शिमला में भी ऑल इंडिया बैंकर्स ऑफिसर कनफेडरेशन के आह्वान पर बैंक बंद रहे। कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी करते हुए धरना-प्रदर्शन किया।
ऑल इंडिया बैंकर्स ऑफिसर कनफेडरेशन हिमाचल सर्कल के महासचिव गोपाल शर्मा ने बताया कि केंद्र सरकार लगातार बैंक कर्मचारियों का शोषण कर रही है। हाल ही में हुई भारतीय बैंक संघ और बैंक यूनियनों कि बैठक में स्केल वन से लेकर स्केल सात तक के सभी बैंक अधिकारियों को केंद्र सरकार के अन्य कार्यालयों के समान वेतन देने की मांग की थी, जिसे पूरा करने से भारतीय बैंक संघ ने मना कर दिया, जिसके चलते मजबूरन ऑल इंडिया बैंकर्स ऑफिसर कनफेडरेशन ने आज पूरे देश में हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है।

ऑल इंडिया बैंकर्स ऑफिसर कनफेडरेशन हिमाचल सर्कल के महासचिव गोपाल शर्मा ने बताया कि बैंकों में आज जो हालात है, उसका समाधान बैंकों को मर्ज करना नहीं है, बल्कि केंद्र सरकार को 50 से 60 जो बड़े कॉर्पोरेट है, उनसे लोन की रिकवरी करने से देश के बैंकों की आर्थिक दशा को सुधारा जा सकता है लेकिन केंद्र सरकार जानबूझकर उन कॉर्पोरेट से रिकवरी नही करती।
केंद्र सरकार की कर्मचारी विरोधी नीति के चलते आज बैंक घाटे में हैं। इसके अलावा बैंक यूनियनों की मांग है कि बैंकों का कार्य दिवस 6 दिन की जगह पांच दिन किया जाए। नई पेंशन नीति को बदलकर पुरानी व्यवस्था को लागू करने की मांग की है। बैंक को थर्ड पार्टी के कामों से मुक्त किया जाए और उसे सिर्फ कोर बैंकिंग करने दिया जाए। क्षेत्रीय ग्रमीण बैंकों के अधिकारियों को राष्ट्रीयकृत बैंकों की तर्ज पर पेंशन एवं अन्य लाभ दिया।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए सब्सक्राइब करें हिमाचल अभी अभी न्यूज अलर्ट

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है