Expand

सुप्रीम विवादः CJIऔर वरिष्ठ जजों के बीच मतभेद खत्म करने को Bar Council की पहल

सुप्रीम विवादः CJIऔर वरिष्ठ जजों के बीच मतभेद खत्म करने को Bar Council  की पहल

- Advertisement -

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट विवाद मामला फिलहाल बढ़ता जा रहा है। इस बीच बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने सीजेआई और सुप्रीम कोर्ट के 4 वरिष्ठ जजों के बीच मतभेद खत्म करने के लिए काम करना शुरू कर दिया है। काउंसिल का एक 7 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल कल सुप्रीम कोर्ट के सभी जजों से पूरे मामले पर बातचीत करेगा। इससे पहले शनिवार को बार काउंसिल ने एक बैठक कर 7 सदस्यों की एक कमेटी का गठन किया है। बैठक के बाद बार काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मनन मिश्रा ने कहा कि बैठक में एक मत से फैसला लिया गया कि कमेटी के सात सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल कल सुप्रीम कोर्ट के सभी जजों से मुलाकात करेगा और इस समस्या का हल निकालने की कोशिश करेगा।

बार काउंसिल ने सभी जजों से सहयोग करने की अपील की

मिश्रा ने कहा कि इसके लिए जजों से समय लिया जा रहा है और 50 प्रतिशत जजों ने इसके लिए सहमति दे दी है। मिश्रा ने कहा कि जल्द ही बाकी जजों से भी सहमति ले ली जाएगी। मिश्रा ने बताया कि कल यह प्रतिनिधिमंडल सुबह 9 बजे से इन जजों से बातचीत शुरू करेगा। बार काउंसिल ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के सभी जजों से सहयोग की अपील की है। बार काउंसिल ने बताया कि इस विवाद को पूरी तरह से जल्द सुलझाने की कोशि‍श की जा रही है। इसके साथ बार काउंसिल ने नेताओं को इस मामले में राजनीति न करने की सलाह भी दी। बार काउंसिल की बैठक में केंद्र सरकार के उस फैसले की भी तारीफ की गई, जिसमें सरकार ने इस मामले में दखल न देने की बात कही थी। बार काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन मनन कुमार मिश्रा ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के जजों के बीच हुए इस विवाद को निपटाने की वे पूरी कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें : Supreme Court विवाद: जस्टिस चेलमेश्वर और CJI की मुलाकात टली, कल हो सकती है चारों जजों से मुलाकात

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है