Covid-19 Update

2,18,000
मामले (हिमाचल)
2,12,572
मरीज ठीक हुए
3,646
मौत
33,624,419
मामले (भारत)
232,000,738
मामले (दुनिया)

#Baramulla_Encounter: दो आतंकी ढेर, सेना का एक अधिकारी घायल; सर्च ऑपरेशन जारी

 सुरक्षाबलों को यादीपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी

#Baramulla_Encounter: दो आतंकी ढेर, सेना का एक अधिकारी घायल; सर्च ऑपरेशन जारी

- Advertisement -

श्रीनगर। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के बारामूला में शुक्रवार को आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हो गई। इस एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। फिलहाल, सर्च ऑपरेशन जारी है। बतौर रिपोर्ट्स, मुठभेड़ के दौरान आर्मी के मेजर रोहित वर्मा घायल (Injured) हो गए हैं। घायल अधिकारी को सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुरक्षाबलों को उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के पट्टन के यादीपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद सेना की 29-आरआर (राष्ट्रीय राइफल्स), एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी करनी शुरू की।

सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम का ऑपरेशन जारी

आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की और दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता पाई। मारे गए आतंकियों की अभी शिनाख्त नहीं हुई है। आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना का एक अधिकारी मेजर रोहित वर्मा घायल हो गए हैं। उन्हें इलाज के लिए ’92 बेस अस्पताल’ में भर्ती कराया गया है। सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ स्थल वाले इलाके के नागरिकों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। गोलाबारी जारी है। इस ऑपरेशन के दौरान एक अधिकारी घायल हो गया था जिनकी हालत अब स्थिर है। उधर, सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम की ओर से ऑपरेशन जारी है।

यह भी पढ़ें: LAC पर स्थिति तनावपूर्ण, एहतियाती के तौर पर तैनाती बढ़ाई है: सेना प्रमुख नरवणे

बता दें कि पांच दिन पहले भी जम्मू-कश्मीर के बारामूला के क्रेरी इलाके में सीआरपीएफ की नाका पार्टी पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। इस हमले में तीन आतंकी मारे गए थे जबकि पांच जवान शहीद हो गए थे। वहीं, बीते कल बारामुला जिले के पट्टन इलाके में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। ये तीनों आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए मददगार थे। पुलिस ने इनके पास से तीन हैंड ग्रेनेड और अन्य खतरनाक सामग्री बरामद की हैं। पुलिस ने इस तीनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है और आगे की जांच में जुट गई है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है