हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते भारत के सामने रखा 279 रन का लक्ष्य

मोहम्मद सिराज ने की शानदार बल्लेबाजी, मैच में झटके तीन अहम विकेट

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते भारत के सामने रखा 279 रन का लक्ष्य

- Advertisement -

इंडिया और दक्षिण अफ्रीका (India and South Africa) के बीच तीन वनडे सीरीज का दूसरा मैच रांची में हो रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और इंडिया के सामने 279 रनों का लक्ष्य रखा है। दक्षिण अफ्रीका के नियमित कप्तान तेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) इस मैच में नही खेल रहे हैं। उनकी जगह केशव महाराज बतौर कप्तान खेल रहे हैं। वहीं इंडिया के ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को भी डेब्यू करने का मौका दिया गया है। वहीं टीम इंडिया इस मैच में बराबरी करना चाहेगी क्योंकि दक्षिण अफ्रीका लखनऊ (Lucknow) में पहला वनडे मैच जीत गई और इंडिया से 1-0 से आगे है। वहीं शिखर धवन और शुभमन गिल (Shikhar Dhawan and Shubman Gill) ने अच्छी शुरुआत की है। वहीं ब्योर्न फोर्तूइन ने दक्षिण अफ्रीका के लिए पहला ओवर किया। उन्होंने पहले ओवर में कोई रन नहीं दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिणी अफ्रीका की टीम ने सात विकेट पर 278 रन बनाए हैं। इस मैच में सिराज ने आखिरी ओवर में तीन रन दिए और केशव महाराज का विकेट भी ले लिया।

यह भी पढ़ें:भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को 59 रनों से दी करारी शिकस्त

सिराज का प्रदर्शन शानदार रहा और इसकी बदौलत टीम इंडिया ने आखिर ओवर में केवल 26 रन ही दिए। वहीं दो विकेट भी लिए हैं। डेथ ओवर में खराब गेंदबाजी की परेशानी से जूझ रही भारतीय टीम के लिए यह राहत की खबर है। वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिणी अफ्रीका टीम के लिए शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही। केवल सात रनों पर ही उनका पहला विकेट उड़ गया। सिराज ने क्विन डिकाक (Quinn Decock) को बोल्ड कर दिया। उन्होंने केवल पांच रन ही बनाए थे। इसके बाद शाहबाज अहमद ने यानेमन मलान को पवेलियन लौटा दिया। यह उनका पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट था और इसके लिए भी उन्हें रिव्यू लेना पड़ा। 40 रन के स्कोर पर दोनों सलामी बल्लेबाजों को गंवाने के बाद अफ्रीकी टीम संघर्ष कर रही थी। रीजा हेंड्रिक्स और एडेन मार्कराम (Aiden Markram) ने अफ्रीकी पारी में 129 रनों की साझेदारी की।

इसके अतिरिक्त हेंड्रिक्स को 32वें ओवर में सिराज ने आउट कर दिया। उन्होंने 76 गेंदों पर 74 रन बनाए। वहीं 38वें ओवर में एडेन मार्कराम भी 89 गेंदों पर 79 रन ही बना सके और वह वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर आउट हो गए। अंत में क्लासेन ने 30 और मिलर ने नाबाद 35 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका का स्कोर सात विकेट पर 278 रन तक पहुंचाया। वहीं भारत की ओर से इस मैच में मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने दस ओवर में केवल 38 रन ही दिए। वहीं उन्होंने इस मैच में तीन जरूरी विकेट भी लिए। वहीं अन्य गेंदबाजों को केवल एक-एक विकेट ही मिला। इनमें से आवेश खान को कोई विकेट नहीं मिला। आवेश ने सात ओवर में 35 रन दिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है