Covid-19 Update

2,22,638
मामले (हिमाचल)
2,17,405
मरीज ठीक हुए
3,720
मौत
34,188,229
मामले (भारत)
244,354,428
मामले (दुनिया)

कोरोना से जंग : BBMB प्रबंधन ने दिया सेवानिवृत्त होने वाली कर्मियों को सेवा विस्तार

कोरोना से जंग : BBMB प्रबंधन ने दिया सेवानिवृत्त होने वाली कर्मियों को सेवा विस्तार

- Advertisement -

मंडी। लॉकडाउन के दौरान प्रदेश में संस्थाएं या समूह अपने स्तर पर लोगों को सुविधाएं उपलब्ध करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। प्रदेश में कर्फ्यू के बीच भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड यानी बीबीएमबी प्रशासन (BBMB management) ने भी पुख्ता प्रबंध किए हैं। बीबीएमबी के सचिव ने जारी बयान में बताया कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अस्पताल सुविधाएं और एंबुलेंस ही उपलब्ध नहीं करा रहा है, बल्कि गरीब लोगों को करियाना तथा खाना उपलब्ध करवा कर भी सहायता कर रहा है। इसी बीच प्रबंधन ने अपने सेवानिवृत्त (Retire) होने वाली कर्मचारियों को 30 सितंबर, 2020 तक सेवा विस्तार दे दिया है ताकि लोगों की मदद में किसी तरह की कमी ना रहे।

बीबीएमबी नंगल, तलवाड़ा और सुंदरनगर टाउनशिप को सैनिटाइज़ करने में आदमी तथा मशीनरी उपलब्ध करवाई गई है। नंगल, तलवाड़ा और सुंदरनगर में अपने अस्पतालों में फ्लू ज़ोन स्थापित किए हैं, जो आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए उपकरणों से सुसज्जित हैं। अस्पताल के 70 बेड किसी भी असाधारण परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयार किए गए हैं। सभी परियोजना केन्द्रों पर आइसोलेशन वार्डों में आक्सीज़न सिलेंडर, एन-95 मॉस्क, प्रोटेक्शन किट, इन्फ्रारेड थर्मामीटर, हैंड सैनिटाइज़र तथा आपातकालीन दवाएं उपलब्ध करवाई गई हैं।

बीबीएमबी टाउनशिप में कुछ खाली घरों को क्वारंनटाइन उद्देश्य हेतु आइसोलेशन रूम में बदला गया है। बीबीएमबी के सभी परियोजना केन्द्रों पर प्रत्येक नागरिक को सुविधा प्रदान करने के लिए एम्बुलेंस उपलब्ध कराई गई है। प्रत्येक परियोजना केन्द्र के प्रभारी मुख्य अभियंता को कोविड-19 के कारण आने वाली किसी आपातकालीन स्थिति से निपटने की जिम्मेदारी सौंपी गई है तथा पर्याप्त फंड उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है