Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

पर्यावरण को दूषित कर रहा बीबीएमबी, सरेआम जला रहा कूड़ा-कर्कट

पर्यावरण को दूषित कर रहा बीबीएमबी, सरेआम जला रहा कूड़ा-कर्कट

- Advertisement -

सुंदरनगर। बीबीएमबी प्रबंधन द्वारा सरेआम नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेशों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। बीबीएमबी प्रबंधन सुंदरनगर पर्यावरण को दूषित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। इसका ताजा उदाहरण बीएसएल नहर के किनारे खुले में जल रहा कचरा और उससे निकलने वाला विषैला धुंआ है। बीबीएमबी प्रशासन द्वारा प्रतिदिन बीएसएल जलाशय से निकाला जा रहा गंदा कूड़ा-कर्कट शीश महल के समीप जलाया जा रहा है। इससे निकलने वाला विषैला धुंआ साथ लगते विभिन्न क्षेत्रों में फैल कर लोगों की सेहत को नुकसान पंहुचा रहा है।

स्थानीय निवासी सुनील चौधरी ने कहा कि सुंदरनगर बीएसएल नहर किनारे पिछले 3-4 दिनों से कचरे को सरेआम आग के हवाले किया जा रहा है। उन्होंने स्थानीय प्रशासन व बीबीएमबी प्रबंधन से इस दिशा में जल्द कड़े कदम उठाने की मांग की है। वहीं, एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान ने कहा कि स्थानीय लोगों की शिकायत के उपरांत घटनास्थल का जायजा लिया गया है और बीबीएमबी प्रबंधन के उच्च अधिकारियों को मामले पर कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं।


बता दें कि वर्ष 2016 में नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने देशभर में कचरा जलाने पर पूरी तरह से बैन लगाया हुआ है। एनजीटी के आदेशानुसार कचरा जलाने के दोषी को 5 हजार और कचरे का ढेर जलाने पर 25 हजार का जुर्माना लगाया जाएगा। वहीं एनजीटी ने सभी राज्यों को सॉलिड वेस्ट मेनेजमेंट रूल, 2016 को कड़ाई से लागू करने के निर्देश दिए हैं। वहीं नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने सुंदरनगर में हवा की गुणवत्ता को सुधारने के आदेश भी दिए गए हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है