Kumble छोड़ सकते हैं Coach का पद, Champions Trophy तक ही था करार

Kumble छोड़ सकते हैं Coach का पद, Champions Trophy तक ही था करार

- Advertisement -

मुख्य कोच पद के लिए बीसीसीआई ने आवेदन प्रक्रिया की शुरू

Coach: मुंबई। टीम इंडिया के कोच कुंबले जल्द अपने पद को छोड़ सकते हैं। क्योंकि बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए मुख्य कोच पद के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। बीसीसीआई के सचिव अमिताभ चौधरी ने वीरवार को इसकी घोषणा की। टीम इंडिया के मौजूदा कोच अनिल कुंबले का करार चैंपियंस ट्रॉफी के बाद समाप्त हो जाएगा। बता दें बोर्ड ने एक आधिकारिक प्रेस रिलीज में जुलाई महीने से हेड कोच के पद के लिए नए आवेदन मांगे हैं। हालांकि, कुंबले इस आवेदन प्रक्रिया में सीधे तौर पर प्रवेश करेंगे। लेकिन, जिस तरह से बीसीसीआई ने एक अहम टूर्नामेंट से पहले कोच को लेकर ऐसा फैसला लिया है, इससे भारतीय क्रिकेट का नुकसान ही होगा।

31 मई है आवेदन की आखिरी तारीख

भारतीय टीम के कोच पद की नियुक्ति में पारदर्शिता के लिए सीओए द्वारा चुना गया अधिकारी क्रिकेट सलाहकार समिति के साथ मिलकर इस प्रक्रिया पर निगरानी रखेगा। क्रिकेट सलाहकार समिति कमेटी में सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली शामिल है। पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 मई है।

बीसीसीआई कुंबले से नाराज

बीसीसीआई के अधिकारी कुंबले से नाराज हैं, जिसके चलते ये फैसला उठाया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान बीसीसीआई के ये अधिकारी जब बार-बार टूर्नामेंट में नहीं खेलने की धमकी दे रहे थे, तब कुंबले ने सुप्रीम कोर्ट वाली प्रशासकों की समिति को ये संदेश भिजवाया था कि खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में खेलना चाहते हैं। ये बात बीसीसीआई के मौजूदा अधिकारियों को बुरी लगी। इसके अलावा अनिल कुंबले का टेस्ट, वनडे और टी-20 क्रिकेट खेलने वाले क्रिकेटर्स के लिए सीओए से अलग-अलग कॉन्ट्रेक्ट की मांग करना बीसीसीआई को पसंद नहीं आया।

Moin Ali के ऑलराउंड प्रदर्शन से England ने South Africa को दी पटखनी

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है