Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,380,438
मामले (भारत)
227,512,079
मामले (दुनिया)

BCCI ने IPL के इस सीजन के लिए Vivo के साथ खत्म किया करारा; जानें कौन बनेगा नया टाइटल स्पॉन्सर

BCCI ने IPL के इस सीजन के लिए Vivo के साथ खत्म किया करारा; जानें कौन बनेगा नया टाइटल स्पॉन्सर

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और वीवो ने आईपीएल 2020 सीजन के लिए करार खत्म कर दिया है। अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में टाइटल स्पॉन्सर वीवो नहीं होगा। बीसीसीआई ने गुरुवार को घोषणा की कि चीनी फोन मेकर कंपनी वीवो, आईपीएल के इस सीजन में टाइटल स्पॉन्सर नहीं होगी। बीसीसीआई ने साफ किया कि 2020 टूर्नामेंट के लिए यह डील फिलहाल स्थगित कर दी गई है। आईपीएल इस साल 19 सितंबर से युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाना है। बता दें बीसीसीआई को वीवो से सालाना 440 करोड़ रुपए मिलते थे जिसके साथ उसका करार 2022 में खत्म होने वाला था।

कोका कोला और बायजूस चल रहे स्पॉन्सरशिप की रेस में सबसे आगे

वहीं, अब आईपीएल 2020 का टाइटल स्पॉन्सर कौन होगा इस बात को लेकर नई बहस शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि दुनिया की सबसे बड़ी बेवरेज कंपनियों में से एक कोका कोला (Coca Cola) और एजुकेशन टेक्नोलॉजी कंपनी बायजूस (Byjus Learning App) इस रेस में सबसे आगे की ओर से दिखाई दे रहे हैं। दोनों ही मेन स्पांसर्स की दौड़ में आ गए हैं। वैसे अभी तक बीसीसीआई की ओर से फ्रेश बिड नहीं निकाली है, लेकिन जल्द ही इस बारे में कोई नया फैसला लिया जा सकता है। जानकारी के अनुसार नए स्पांसर के लिए 300 से 400 करोड़ रुपए की बिड सामने आ सकती है।

यह भी पढ़ें: आयरलैंड ने तोड़ा India का 2002 नैटवेस्ट फाइनल का रिकॉर्ड; वनडे में England को दूसरी बार हराया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई आईपीएल 2020 के लिए टाइटल स्पांसर के फ्रेश बिड कॉल करने की प्लानिंग कर रही है। जानकारों की मानें तो बीसीसीआई जल्द ही कंपनियों के सामने स्पांसरशिप के लिए बिड सामने लाएगी। दुनिया की कंपनियों के सामने दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में इंवेस्ट करने का मौका होगा। बीसीसीआई की ओर से पहले ही ऐलान कर दिया है कि आईपीएल 2020 इस साल यूएई में होगा। ऐसे में क्रिकेट बोर्ड के पास नए टाइटल स्पांसर की तलाश के लिए काफी कम समय बचा है। गौरतलब, है कि भारत और चीन के बीच तनावपूर्ण रिश्ते के चलते पहले से माना जा रहा था कि इस बार आईपीएल Vivo के स्पॉन्सरशिप में ना कराया जाए और अब वीवो को आधिकारिक रूप से टाइटल स्पॉन्सर से हटाने का ऐलान किया गया है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है