Expand

बीसीसीआई बढ़ाए खिलाड़ियों की Salary : Captain kohli

बीसीसीआई बढ़ाए खिलाड़ियों की Salary : Captain kohli

- Advertisement -

नागपुर। क्रिकेट शैड्यूल कड़ा होने के चलते तैयारी का अवसर न मिलने पर अपना दर्द जाहिर कर चुके टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अब खिलाड़ियों को कमाई में ज्यादा हिस्सा देने की मांग की है। अधिकारियों के मुताबिक इसी सप्ताह विराट कोहली ने बोर्ड की कमाई में खिलाड़ियों की हिस्सेदारी को बढ़ाए जाने की मांग की। 

टीम इंडिया के टॉप प्लेयर्स की सालाना कमाई इस साल दोगुने इजाफे के साथ 3 लाख डॉलर यानी करीब 20 करोड़ रुपये रुपये तक हो गई है।  हालांकि शुक्रवार को दिल्ली में बीसीसीआई के साथ होने वाली टीम की बैठक के दौरान प्लेयर्स की ओर से इसमें इजाफे का मुद्दा उठ सकता है। बोर्ड ने सितंबर में टेलिविजन प्रसारण अधिकारों को लेकर बड़ी डील की है। मीडिया मुगल कहे जाने वाले रूपर्ट मर्डोक के स्टार इंडिया चैनल के साथ 2018 से लेकर 2022 तक के आईपीएल को दिखाने का करार बीसीसीआई ने किया है। इसके तहत चैनल की ओर से बीसीसीआई को 2.5 अरब डॉलर की रकम मिलेगी।

बता दें कि टीम इंडिया के प्लेयर्स का कॉन्ट्रैक्ट 30 सितंबर को समाप्त हो चुका है। ऐसे में नए कॉन्ट्रैक्ट में खिलाड़ियों की ओर से सैलरी और भत्तों में इजाफे के दबाव डाला जा सकता है। एक सीनियर बोर्ड अधिकारी ने नाम उजागर न करने की शर्त पर कहा कि खिलाड़ी अपने वेतन में इजाफा चाहते हैं और कैप्टन कोहली समेत पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कोच रवि शास्त्री बोर्ड के समक्ष यह मुद्दा उठा सकते हैं। तीनों बीसीसीआई के अडमिनिस्ट्रेटर विनोद राय से मुलाकात कर वेतनमान और कड़े शेड्यूल को लेकर बातचीत करेंगे। 

विराट, धोनी और शास्त्री बोर्ड से करेंगे सैलरी की बात 
बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, ‘पारदर्शिता हमेशा अच्छी चीज होती है। बीसीसीआई भी यह प्रयास कर रही है। किसी भी मुद्दे पर बातचीत करने के लिए कोहली और खिलाड़ियों का स्वागत है।’ सुप्रीम कोर्ट की ओर से बीसीसीआई के संचालन के लिए गठित की गई कमिटी ऑफ अडमिनिस्ट्रेटर्स के मुखिया विनोद राय हैं, जो वेतन के मुद्दे पर कोहली, धोनी और शास्त्री से मशविरा करेंगे। फिलहाल इंडियन क्रिकेट टीम का सैलरी ग्रेड तीन हिस्सों में विभाजित है। विनोद राय ने कहा, ‘हमने इसमें बदलाव किया है और इस संबंध में खिलाड़ियों से बातचीत करनी शुरू कर दी है।’ राय ने कहा कि खिलाड़ियों के साथ हमने दो राउंड की बातचीत कर ली है और दिल्ली टेस्ट से पहले एक बार और बात होगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है