Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,612,794
मामले (भारत)
198,030,137
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल के वीरेंद्र शर्मा का बीसीसीआई ने किया आईसीसी अंपायर पैनल में चयन

हिमाचल के वीरेंद्र शर्मा का बीसीसीआई ने किया आईसीसी अंपायर पैनल में चयन

- Advertisement -

ऊना। जिला हमीरपुर के गांव पुरली कक्कड़ के वीरेंद्र शर्मा का आईसीसी अंपायर्स पैनल (ICC Umpires Panel)के लिए चयन हुआ है। वीरेंद्र शर्मा का यह चयन बीसीसीआई (BCCI)की ओर से किया गया है। वीरेंद्र शर्मा इस मुकाम पर पहुंचने वाले हिमाचल के पहले व वर्तमान देश के शमशुद्दीन, अनिल चौधरी व नितिन मेनन के पश्चात चौथे अंपायर बन गए है। आईसीसी अंपायर बनने के पश्चात वरिंद्र शर्मा को अगले महीने भारत में होने वाली श्रीलंका के टी 20 मैच सीरीज व साथ ही ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली घरेलू वनडे सीरीज में भी अंपायरिंग करने की जानकारी आईसीसी के तरफ से मिल चुकी है।

यह भी पढ़ें: New Year सेलिब्रेट करने आओ हिमाचल, Snowfall के लिए तैयार हैं ये-ये हिलस्टेशन

वीरेंद्र शर्मा ने अपना क्रिकेट करियर हमीरपुर जिला से बतौर अंडर-17 खिलाड़ी के रूप में शुरू किया था। तत्पश्चात अंडर-19 खेलते हुए वर्ष 1991 से 50 के करीब रणजी मैचों में हिमाचल का प्रतिनिधित्व किया और वहीं वर्ष 2001 से दो वर्षों तक हिमाचल की रणजी टीम के कप्तान भी रहे। 2007 में एचपीसीए के प्रदेश स्तरीय अंपायर पैनल में पर्दापण किया तब से लेकर आईसीसी के पैनल में चयनित होने तक इन बारह वर्षों में वीरेंद्र शर्मा अब तक 75 के करीब फर्स्ट क्लास मैचों में अंपायरिंग कर चुके हैं।


साथ ही वर्ष 2015 से आईपीएल में भी लगभग 30 मैचों में बतौर ऑन फील्ड व थर्ड अंपायर के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके है। बता दें कि वर्ष 2019 में बीसीसीआई के घरेलू अंपायरिंग पैनल में वीरेंद्र शर्मा को अंपायरिंग के लिए प्रथम रैंकिंग का दर्जा प्राप्त है। आईसीसी अंपायर्स पैनल में चयनित होने पर वीरेंद्र शर्मा ने कहा कि वह बहुत खुश हैं। वर्ष 1987 से एक क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में करियर की शुरूआत की थी और 2007 में तत्कालीन एचपीसीए के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर जी की प्रेरणा से अंपायरिंग प्रारंभ की थी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है