Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

बीडीओ भटियात बोले-काम से बचने को बहानेबाजी कर रहे सचिव-दी यह सलाह

बीडीओ भटियात बोले-काम से बचने को बहानेबाजी कर रहे सचिव-दी यह सलाह

- Advertisement -

चंबा। भटियात विकास खंड के 69 पंचायत सचिवों द्वारा लगाए आरोपों पर बीडीओ बशीर खान ने कहा कि आरोप पूरी तरह से निराधार हैं। पंचायत सचिवों को जो काम दिया है, उससे बचने के लिए बहानेबाजी कर रहे हैं। जो आरोप पंचायत सचिव लगा रहे हैं, वह किसी और ने भी लगाए हैं। उसकी जांच चली हुई है। अगर जांच में कुछ भी गड़बड़ी पाई जाती है तो वह समय जिम्मेदार होंगे। यह आरोप आधारहीन हैं। उन्होंने पंचायत सचिवों को सलाह देते हुए कहा कि काम पर ध्यान दें। सरकार के दिशा निर्देशों और नीतियों के तहत विकास कार्यों को आगे बढ़ाएं। उन पर आरोपों की बात है तो जांच को एजेंसियां बैठी हैं, अगर गलत किया होगा तो सजा मिलेगी। आरोपों को सच्चाई से कोई लेना देना नहीं है।

यह भी पढ़ें:चंबाः 69 पंचायत सचिवों ने सौंपा सामूहिक त्यागपत्र, जाने पूरा मामला


बीडीओ के पक्ष में उतरा प्रधान संघ, पंचायत सचिवों के आरोपों को बताया निराधार


69 पंचायत सचिवों ( panchayat secretaries)  की ओर से विकास खंड अधिकारी पर लगाए तानाशाही के आरोपों के बाद प्रधान संघ भट्टियात बीडीओ (BDO) के पक्ष में उतर आया है। प्रधान संघ भट्टियात के प्रधान अनिल कुमार व सचिव पिंकी देवी का कहना है कि खंड विकास अधिकारी डॉ. बशीर खान एक ईमानदार अधिकारी हैं। पंचायत सचिवों ने जो आरोप बशीर खान पर लगाए हैं, वह निराधार हैं। प्रधान संघ का कहना है कि आज हमारी ग्राम पंचायतों में विभिन्न तरह के कार्य हो रहे हैं, जबकि पहले इस तरह के कार्यों की कोई जानकारी नहीं मिलती थी। डॉ. खान पर लगाए आरोप बेबुनियाद व आधारहीन हैं। यह पंचायतों में हो रहे विकास कार्यों की गति को ब्रेक लगाने की साजिश है, जिसे प्रधान संघ कभी सफल नहीं होने देगा। विकास खंड भट्टियात के प्रधान संघ ने आज सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित किया कि वह डॉ. खान जैसे ईमानदार अधिकारी के साथ भट्टियात में कार्य करना चाहते हैं। प्रधान संघ ने सीएम जयराम ठाकुर, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर व स्थानीय विधायक बिक्रम जरयाल से अनुरोध किया है कि डॉ. बशीर खान को हमारे विकास खंड से कहीं स्थानांतरित न किया जाए। यदि स्थानांतरण हुआ तो समस्त पंचायतों के प्रधान, उप प्रधान व वार्ड सदस्य धरना प्रदर्शन करेंगे।

यह भी पढ़ें: चंबा: तीन मामलों में फरार आरोपी दिल्ली से धरा, न्यायिक हिरासत में भेजा


क्या था मामला

विकास खंड भटियात की सभी 69 पंचायत के सचिवों ने खंड विकास अधिकारी भटियात पर तानाशाही का आरोप जड़ा था, जिसके चलते उन्होंने सामूहिक त्यागपत्र तहसीलदार भटियात को सौंपा था। हालांकि प्रशासन के मान-मन्नोवल के बाद सभी सचिवों ने सामूहिक अवकाश पर जाने का निर्णय लिया था। प्रशासन को सौंपे ज्ञापन में सचिवों ने खंड विकास अधिकारी पर उनसे नियमों के विरूद्ध कार्य करवाने के आरोप लगाए थे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है