Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,726,507
मामले (भारत)
199,611,794
मामले (दुनिया)
×

Chamba : रात के अंधेरे में भालू ने नोचा पैदल जा रहा व्यक्ति, पढ़ें पूरी घटना

घायल को टांडा किया रेफर, वन विभाग ने की सुनसान जगह पर ना जाने की अपील

Chamba : रात के अंधेरे में भालू ने नोचा पैदल जा रहा व्यक्ति, पढ़ें पूरी घटना

- Advertisement -

डलहौजी। मिनी स्विजरलैंड कहे जाने वाली पर्यटन नगरी डलहौजी में सड़क पर जा रहे एक व्यक्ति पर भालू ने हमला (Bear attack) कर दिया। इस हमले में व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। हालांकि व्यक्ति के चिल्लाने की आवाजें सुनकर पास में ही स्थित होटलों के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर किसी तरह व्यक्ति को भालू के चंगुल से छुड़ाया। लोगों ने खून से लथपथ हालत में घायल व्यक्ति को उपचार के लिए नागरिक अस्पताल डलहौजी (Dalhousie) पहुंचाया। जहां पर चिकित्सकों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद उसे मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा (Medical College & Hospital Tanda) रेफर कर दिया है। हादसा शनिवार रात को पेश आया है।

यह भी पढ़ें: Solan: प्रधान पद की महिला Candidate पर दो नकाबपोश लोगों ने किया जानलेवा हमला

मिली जानकारी के अनुसार डलहौजी में प्रकाश चंद पुत्र स्वर्गीय संत राम निवासी गांव छणाणू उपतहसील भलेई जिला चंबा (Chamba) डलहौजी में कुली का काम करता है। शनिवार रात दस बजे के करीब काम खत्म करने के बाद वह पोट्रियन रोड पर कांन्वेंट स्कूल के समीप स्थित अपने क्वार्टर की ओर जा रहा था। इसी दौरान प्रकाश चंद जब एक होटल के समीप से गुजर रहा था। इसी दौरान अचानक एक भालू (Bear) ने उस पर हमला कर दिया और उसे बुरी तरह से घायल कर दिया। प्रकाश चंद की चीखें सुनकर आस पास के होटलों के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और व्यक्ति को किसी तरह भालू से छुड़ाया। भालू के हमले में प्रकाश चंद गंभीर रुप से घायल हो गया था। भालू ने उसकी दोनों आंखों को नोचने के साथ उसका जबड़ा व दाईं टांग भी नोच दी थी। प्रकाश चंद पूरी तरह से खून से लथपथ हो गया था। जिसके बाद घायल को नागरिक अस्पताल डलहौजी पहुंचाया गया, जहां से उसे टांडा रेफर कर दिया है। वहीं मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस दल ने भी मौके पर पहुंचकर आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई है।


क्या कहते हैं वन मंडल अधिकारी

वन मंडल अधिकारी डलहौजी कमल भारती का कहना है बर्फबारी के कारण भालू निचले क्षेत्रों की ओर पहुंच रहे हैं। लिहाजा रात के समय लोग अकेले घरों से बाहर सुनसान क्षेत्रों व वन क्षेत्रों के समीप ना जाएं। भालू के हमले में घायल हुए व्यक्ति को विभाग की ओर से नियमानुसार हर संभव मदद की जाएगी। वहींए घायल व्यक्ति का उपचार भी करवाया जाएगा।

 

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है