Covid-19 Update

56,874
मामले (हिमाचल)
55,278
मरीज ठीक हुए
953
मौत
10,558,710
मामले (भारत)
94,959,015
मामले (दुनिया)

मोटापे की वजह से Boyfriend ने ठुकराया, दिल टूटने के बाद लड़की ने ऐसे बदला रूप

रिजेक्शन को बना लिया जिंदगी का सबसे खुबसूरत ट्रांसफॉर्मेशन

मोटापे की वजह से Boyfriend ने ठुकराया, दिल टूटने के बाद लड़की ने ऐसे बदला रूप

- Advertisement -

मोटापा अक्सर हमें शर्मिंदा करता है हालांकि मोटा या ओवरवेट होना कोई अपराध नहीं है, लेकिन मोटे लोगों को समाज में अलग नजरिए से देखा जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ अमेरिका (America) के कैलिफॉर्निया शहर में रहने वालीं समांथा रॉली के साथ। उसने कभी नहीं सोचा था कि उनके साथ ऐसा होगा। अपने मोटापे की वज़ह से उनके साथ रिश्ता तोड़ दिया जाएगा। दरअसल उनकेएक्स ब्वॉयफ्रेंड (Boyfriend) ने सिर्फ इसलिए अपने पेरेंट्स से समांथा की मुलाकात नहीं करवाई क्योंकि वह ओवरवेट थी और इसी वज़ह से उनसे रिश्ता तोड़ लिया। फिर शुरु हुई समांथा की जिंदगी की वह कड़ी जिसने उन्हें बिल्कुल बदल दिया एक नए अवतार में।

समांथा रॉली 30 साल की हैं। वह एक सिंगल मदर हैं और कैलिफॉर्निया शहर (City of california) के ऑरेंज काउंटी में रहती हैं। समांथा का वजन 165 किलो था। उन्होंने कई बार वजन घटाने की कोशिशें कर चुकी थीं, लेकिन आखिरकार उन्होंने अपने वजन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए ऑपरेशन का सहारा लेने का फैसला किया। समांथा ने ग्रैस्टिक स्लीव सर्जरी कराई और उन्होंने सोशल मीडिया पर ये भी बताया कि वजन घटाने का यह सफर काफी चुनौतीपूर्ण रहा।

समांथा ने अपने एक्स-ब्वॉयफ्रेंड के बारे में बात करते हुए कहा कि मैंने उसे दो साल डेट किया था। उसने कभी मुझे अपने दोस्तों से या परिवार से नहीं मिलाया था। हमारा रिश्ता खत्म होता जा रहा था और ये कंफर्म हो गया था जब मैंने उसकी सोशल मीडिया प्रोफाइल (Social media profile) पर एक लड़की के साथ तस्वीर को देखा था। उसने बिना बताए मुझसे ब्रेकअप कर लिया था। कहीं ना कहीं उसके बिहेवियर के चलते मुझे दुख पहुंचा, लेकिन इस रिश्ते से बाहर निकलने के बाद मैं अपने आप पर फोकस कर पाई तो ये मेरे लिए काफी पॉजिटिव रहा।

उन्होंने कहा कि मेरे एक्स ब्वॉयफ्रेंड से पहले भी जिन लोगों को मैंने डेट किया, वे मेरे वजन के साथ कंफर्टेबल नहीं थे। इसके चलते मेरा आत्मविश्वास भी थोड़ा डगमगाने लगा था। मैं बचपन में हमेशा से ही लोगों को इंस्पायर करना चाहती थी, लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि वजन घटाने की कोशिश कर रहे लोगों को मैं इंस्पायर कर पाऊंगी। मैं अक्सर इन कम्युनिटी में अपनी बात रखने की कोशिश करती हूं और अपना अनुभव शेयर कर उन्हें मोटिवेट करने की कोशिश करती हूं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है