×

कोरोना का कहर : नागपुर में कम पड़ने लगे बैड, राजस्थान में एंट्री के लिए टेस्ट रिपोर्ट जरूरी

नागपुर में इस समय कोरोना के 34 हजार से अधिक एक्टिव केस

कोरोना का कहर : नागपुर में कम पड़ने लगे बैड, राजस्थान में एंट्री के लिए टेस्ट रिपोर्ट जरूरी

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कोरोना (India Corona) एक बार फिर तेज रफ्तार से बढ़ रहा है। हालांकि कोरोना (Corona) अभी कुछ राज्यों और शहरों तक ही सीमित है, लेकिन कोरोना के प्रसार को नहीं रोका गया तो हालात काबू से बाहर हो सकते हैं। इसका ताजा उदाहरण उन शहरों में देखने को मिल रहा है जहां देशभर में सबसे ज्यादा कोरोना (Corona) के मामले सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र में कोरोना विकराल रूप धारण कर चुका है। यहां से 60 फीसदी से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। उधर, नागपुर में कोरोना (Nagpur Corona Cases) के बढ़ते मामलों के बीच अस्पताल में बैड कम पड़ गए हैं। नागपुर GMC के मेडिकल अधिकारी के मुताबिक अस्पताल (Nagpur GMC) में वैसे तो 600 बैड्स हैं लेकिन उनमें से 90 बैड्स बेसमेंट में हैं। इन बैड्स को ड्रेनेज की दिक्कत के कारण फंक्शलन नहीं किया गया है। अब बीते दिन हमें बैड्स मिल पाए हैं।


यह भी पढ़ें: भारत में Corona फिर बेकाबू, 24 घंटे में सामने आए 50 हजार से ज्यादा नए केस

नागपुर (Nagpur) देश के उन दस जिलों में है, जहां इस समय कोरोना के सबसे ज्यादा एक्टिव (Corona Active Case) केस हैं। बीते दिन भी महाराष्ट्र के नागपुर (Nagpur) जिला में करीब 3700 नए कोरोना केस दर्ज किए गए। नागपुर (Nagpur) में इस समय कोरोना के 34 हजार से अधिक एक्टिव केस हैं। यह अब तक का सबसे अधिक आंकड़ा है। इसी कारण से नागपुर में 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन (Nagpur Lockdown) लगाया गया है। इसके अलावा भारत में करीब पांच महीने के बाद एक दिन में पचास हजार से अधिक कोरोना (Corona) के नए मामले रिपोर्ट हुए हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमित होने के बाद डॉक्टर की याददाश्त पर पड़ा असर, कर ली आत्महत्या

इसके अलावा राजस्थान में कोरोना (Rajasthan Corona) के मामलों को देखते हुए सख्ती बरती जा रही है। यदि कोई किसी दूसरे राज्य से राजस्थान आ रहा है तो उसे कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना जरूरी है। यह रिपोर्ट 72 घंटे के भीतर की होनी चाहिए और कोरोना का टेस्ट भी RT-PCR होना चाहिए। राजस्थान में पहले यह नियम कुछ राज्यों से आने वाले लोगों के लिए लागू किया गया था, लेकिन अब राजस्थान (Rajasthan) में और सख्ती बढ़ा दी गई है। उधर, भारत में गुरुवार को 53 हजार 476 नए केस (Corona New Cases) दर्ज किए गए हैं। पिछले साल नवंबर के बाद यह पहला आंकड़ा है जब देश में 24 घंटे में कोरोना के मामलों ने पचास हजार का आंकड़ा पार किया है। बीते दिन देश में 251 मौतें (Corona Death) कोरोना वायरस के कारण हुईं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है