Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,112,241
मामले (भारत)
114,689,260
मामले (दुनिया)

भारत बंद से पहले मोदी सरकार पर कांग्रेस दिग्गजों का हमला

भारत बंद से पहले मोदी सरकार पर कांग्रेस दिग्गजों का हमला

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी/ टीम। देश भर में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस पार्टी 10 सिंतबर को भारत बंद करेगी। हिमाचल में भी इस बंद को सफल बनाने के लिए पार्टी की प्रदेश प्रभारी रजनी पाटील शिमला में हैं, तो सह प्रभारी गुरकीरत सिंह मंडी में हैं। धर्मशाला में रंजीत रंजन को पहुंचने था, लेकिन रविवार को गगल के लिए फ्लाइट रद होने के कारण नहीं पहुंच पाईं।

शिमला में मीडिया से बातचीत के दौरान रजनी पाटील ने बताया कि पीएम मोदी-2014 के चुनाव से पहले पेट्रोल-डीजल एवं एलपीजी की बढ़ती कीमतों को लेकर हल्ला मचाते थे और डॉ. मनमोहन सिंह को मौनी बाबा कहते थे। आज बढ़ती महंगाई व पेट्रो पदार्थों की बढ़ती कीमतों पर पीएम मोदी मौन क्यों हैं।

कांग्रेस सरकार के दौरान कच्चे तेल की कीमत 100 से ऊपर थी तब भी पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें नियंत्रण में थीं, लेकिन अब कच्चे तेल की कीमतें कम होने के बावजूद इनकी कीमतों में आग लगी है। कांग्रेस मांग करती है कि इनको भी जीएसटी के दायरे में लाया जाए।

कांग्रेस जनता के साथ खड़ीः गुरकीरत सिंह

मंडी। कांग्रेस के प्रदेश सह प्रभारी गुरकीरत सिंह ने आरोप लगाया कि महंगाई लगातार बढ़ रही है। आज के दौर में जो परेशानियां जनता को उठानी पड़ रही हैं, उस घड़ी में कांग्रेस उनके साथ खड़ी है। उन्होंने भारत बंद के दौरान आम लोगों के साथ-साथ सभी व्यापारिक संगठनों, संस्थानों से आह्वान किया है कि वे मंहगाई के खिलाफ इस बंद में अपना सहयोग करें। गुरकीरत सिंह ने कहा कि देश में रोज ही पेट्रोल, डीजल, ट्रांसपोर्ट और रसोई गैस की कीमतें बढ़ रही है, इससे आम लोगों को लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

टैक्स वसूल कर 11 लाख करोड़ कमा चुकी केंद्र सरकार

धर्मशाला। भारत बंद को लेकर धर्मशाला में आज कांग्रेस नेता मीडिया से रूबरू हुए। इस मौके पर पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा, पूर्व विधायक जगजीवन पाल, यादविंदर गोमा, पवन काजल, केवल सिंह पठानिया व किशोरी लाल समेत अन्य कई नेता मौजूद रहे। हालांकि पहले इस पत्रकार वार्ता को पूर्व सह प्रभारी रंजीत रंजन करने जा रही थीं, लेकिन वे धर्मशाला नहीं आ पाईं, जिसके चलते यह पत्रकार वार्ता कांग्रेस के उक्त नेताओं ने की।

मोदी सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल पर भारी टैक्स लगाए जाने से आज कीमतें आसमान छू रही हैं। ईंधन पर इतना टैक्स वसूल कर अभी तक केंद्र सरकार 11 लाख करोड़ कमा चुकी है। वहीं, उन्होंने कहा कि आज आम जनता को इसके चलते खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि पूर्व परिवहन मंत्री जीएस बाली ने प्रेस कांफ्रेंस में नहीं पहुंचे।

ऊना के पांचों ब्लॉकों के युवा कांग्रेस पदाधिकारी व वर्कर होंगे शामिल

ऊना। प्रदेश युवा कांग्रेस के सचिव प्रवक्ता अभिषेक राणा ने कहा कि आम आदमी की पीड़ा को स्वर देने के लिए जिला युवा कांग्रेस जिला मुख्यालय में विरोध प्रदर्शन करने जा रही है, जिसमें जिला के पांचों ब्लॉकों के युवा कांग्रेस पदाधिकारी व वर्कर शामिल होंगे। राणा ने कहा कि देश की जनता महंगाई और मोदी सरकार के कुशासन से बुरी तरह त्रस्त है, लेकिन बीजेपी नेताओं को जुमलेबाजी से ही फुर्सत नहीं मिल रही। उन्होंने कहा प्रदेश के सांसद भी जनता की पीड़ा को सदन में उठाने में पूरी तरह नाकाम साबित हुए हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है