Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओः पात्र दरकिनार, चहेतों को बांटे गिफ्ट

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओः पात्र दरकिनार, चहेतों को बांटे गिफ्ट

- Advertisement -

Beti Bachao Beti Padhao Yojana : फतेहपुर। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के अंतर्गत बेटियों को बैग व गिफ्ट बांटे जाने पर सवालिया निशान लग गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि पात्रों को दरकिनार करते हुए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं ने अपने चहेतों के नाम ही लिस्ट में शामिल किए हैं। ऐसे में आज हुए कार्यक्रम में अधिकतर गिफ्ट लेने वाले आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं के चहेते ही देखे गए। वहीं मामला सामने आने के बाद प्रशासन ने भी जांच के आदेश दे दिए हैं।

लोगों में रोष, प्रशासन ने दिए जांच के आदेश

बता दें कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के अंतर्गत बेटियों को बैग व गिफ्ट बांटे गए। पर किसी की बहू तो किसी की भांजी तो किसी की बहन तो किसी चाची,तो किसी की कजन को कार्यक्रम में योजनाओं के तहत गिफ्ट लेते हुए देखा गया। इस कार्यक्रम में जब यह गिफ्ट बांटे जा रहे थे तो खुल कर जान पहचान देखने को मिल रही थी, वहीं इस तरह कार्यक्रमों में चहेतों को ही रेवड़ियों की तरह गिफ्ट बांटने के मामले में विभाग व प्रशासन पर अंगुलियां उठनी शुरू हो गई हैं। क्षेत्र के लोगों में पंडित रमेश, विजय सिंह, रुखसाना, ज्योति, सोनिया व अंकित आदि का कहना है कि इस तरह के कार्यक्रमों में गरीब पात्र  परिवार को ही ऐसे कार्य में पहल होनी चाहिए व विभाग को चाहिए कि जो लिस्ट उनके पास भेजी है, उस पर जांच कर ही निर्णय लिया जाए।

इस बारे में सीडीपीओ फतेहपुर ओम प्रकाश का कहना है कि मामला ध्यान में आया है। इस पर कार्रवाई की जाएगी। जब इस बारे में एसडीएम फतेहपुर शशि पाल शर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इसकी जांच करवाई जाएगी।

ये भी पढ़ें  : माध्यमिक शिक्षा अभियान पर खर्च होंगे 15 करोड़ 74 लाख रुपए

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है